Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India हनुमानगढ़ एवं इलाके में टिड्डी दलों से पीड़ित किसानों को उचित मुआवजा दिलाने का हर संभव किया जाएगा प्रयास: डॉ सौरभ राठौड़ हनुमानगढ़ - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Thursday, 4 June 2020

हनुमानगढ़ एवं इलाके में टिड्डी दलों से पीड़ित किसानों को उचित मुआवजा दिलाने का हर संभव किया जाएगा प्रयास: डॉ सौरभ राठौड़ हनुमानगढ़


कांग्रेस नेता डॉ सौरभ राठौड़ हनुमानगढ़ के द्वारा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को जल्द ही करवाया जाएगा अवगत।


हनुमानगढ़। हनुमानगढ़ मे पिछले दिनों टिड्डी दल के प्रकोप से जिले में फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है। मंगलवार को कांग्रेस नेता डॉ सौरभ राठौड़ हनुमानगढ़ ने तहसील क्षेत्र के विभिन्न गांवों में पहुंचकर किसानों की पीड़ा सुनी एवं प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया।विभिन्न ढाणियों जोड़कियां,रोडावाली एवं आसपास के चको सहित विभिन्न गांवों में पहुंचकर खेतों का जायजा लिया। इस दौरान कांग्रेस नेता डा सौरभ राठौड़ हनुमानगढ़ को जोड़कियां ग्राम पंचायत के सरपंच प्रतिनिधि उम्मेद सिंह राजावत,किसान प्रतिनिधि विक्रम नैण,रामस्वरूप नायक सहित विभिन्न किसानों ने बताया कि एक ओर तो वैश्विक महामारी कोरोना की मार देश भर की जनता झेल रही है वहीं दूसरी ओर टिड्डी दल किसानों की नींदे उड़ाए हुए हैं।

उन्होंने कांग्रेस नेता डॉ सौरभ राठौड़ हनुमानगढ़ को बताया कि पूरे इलाके में  लगभग  6000 बीघा जमीन के रकबे मे नरमा कपास की फसल टिड्डी दलों के द्वारा नष्ट की जा चुकी है। सरपंच प्रतिनिधि उम्मेद सिंह राजावत एवं किसान प्रतिनिधि विक्रम नैण ने डॉ सौरभ राठौड़ हनुमानगढ़ को बताया कि हनुमानगढ़ को अभी राज्य स्तर पर  टिड्डी दल प्रभावित क्षेत्र में नहीं गिना जा रहा है सिर्फ जिले की नोहर तहसील क्षेत्र के भगवान ग्राम पंचायत एवं रावतसर तहसील को ही टिड्डी दल प्रभावित क्षेत्र माना गया है। जवकि हनुमानगढ़ में भी टिड्डी दल के द्वारा हजारों बीघा जमीन में खड़ी नरमा कपास की फसल को नष्ट किया जा चुका है। कांग्रेस नेता डॉ सौरभ राठौड हनुमानगढ़ ने सरपंच प्रतिनिधि उम्मेद सिंह राजावत एवं किसान प्रतिनिधि विक्रम नैण सहित मौजूद सभी किसानों से कहा कि जल्द ही वे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिलकर उन्हें इस संबंध में अवगत करवायेंगे। और किसानों को इस भारी नुकसान का पूरा उचित मुआवजा दिलवाया जाएगा। इस मौके पर उपस्थित किसानों ने कांग्रेस नेता डॉ सौरभ राठौड़ हनुमानगढ़ से मांग करते हुए टिड्डी दलों के प्रकोप से पीड़ित किसानों के खेतों की सही तरीके से गिरदावरी करा कर जो खराबा हुआ है,उसकी उचित रिपोर्ट बनवाने की भी मांग की,जिससे कि सरकार को ग्रास रूट के हालातों का सही पता चल सके कि हनुमानगढ़ में टिड्डी दलों से किसानों का कितना नुकसान हुआ है।

कांग्रेस नेता डॉ सौरभ राठौड़ हनुमानगढ़ ने किसानों को आश्वस्त किया कि वे एक-एक किसान के हुये नुकसान का हरसंभव मुआवजा दिलवाने का प्रयास करेंगे। राठौड़ ने किसानों को भरोसा दिलाया कि हमारे राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत किसान और आमजन के लिए अत्यंत संवेदनशील है,इसलिए निश्चित रूप से हनुमानगढ़ एवं इलाके में टिड्डी दलों के प्रकोप के बारे में जब उन्हें अवगत करवाया जाएगा तो वह निश्चित रूप से पीड़ित एक-एक किसान को उचित मुआवजा राशि जारी करने के आदेश करेंगे। और किसानों की समस्याओं को समझते हुए उचित मुआवजा दिलवाया जाएगा। इस मौके पर हनुमानगढ़ शहर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष अश्विनी पारीक,किसान-भादर राम चारण ,चुन्नी राम नायक ओम नायक ,यमन साहू ,दौलत राम सुथार सोहन लाल नायक रामस्वरूप नायक सहित अन्य किसान मौजूद थे।

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे