Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India प्रदेश में कोरोना जागरूकता विशेष अभियान भी बनेगा अन्य राज्यों के लिए मिसालः- चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 16 June 2020

प्रदेश में कोरोना जागरूकता विशेष अभियान भी बनेगा अन्य राज्यों के लिए मिसालः- चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री


श्रीगंगानगर / जयपुर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश में कोरोना के प्रति आमजन में जागरूकता के लिए 21-30 जून तक जारी होने वाले विशेष अभियान देश के कई राज्यों के लिए भी नजीर बनेगा। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण का प्रसार लोगों को जागरूक करके ही नियंत्रित किया जा सकता है। 
लापरवाही गिरने का भारी
खतरा हो सकता है। शर्मा ने कहा कि प्रदेश में 21 से 30 जून तक चलने वाले विशेष अभियान की तैयारियां जोरों पर है। इसके तहत गांव-गांव, ढाणी-ढाणी तक आमजन को कोरोना से जुड़ी सावधानियों के बारे में जागरूक किया जाएगा। उन्होंने बताया कि भले ही लाकडाउन हटा लिया गया है, लेकिन यह भी ध्यान रखें कि कोरोना खत्म नहीं हुआ है। थोड़ी सी लापरवाही न केवल उनके स्वयं के परिवार बल्कि समाज और राज्य पर भी भारी पड़ सकती है। 
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री के सतर्कता और व्यवहार नेतृत्व में चिकित्सा विभाग द्वारा कोरोना की रोकथाम में अब तक किए गए कार्यों की प्रशंसा देश के प्रधानमंत्री, प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री सहित सभी पार्टी के विधायकों ने की है। भले ही वह भीलवाड़ा व रामगंज माडल हो या फिर देश में सबसे बेहतर रिकवरी रेशो या सबसे कम मृत्यु दर हर पहलू पर राज्य सरकार द्वार किए गए हर स्तर पर सराहे गए हैं। सरकार द्वारा जा जाने वाला विशेष अभियान भी देश भर में एक माडल बनकर उभरेगा। 
सावधानी और सुरक्षा से ही कोरोना पर जीत होगी
चिकित्सा मंत्री ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन भी मानता है कि कोरोना का अभी तक कोई दवा या टीका नहीं बना है। ऐसे में केवल सावधानी और सुरक्षा से ही कोरोना जैसी महामारी को नष्ट किया जा सकता है। उन्होंने आमजन से बाहर निकलते समय पहनने, बार-बार हाथ धोने, भीड़ या समूह में ना जाने, दो गज की दूरी रखने सहित सरकार द्वारा जारी सभी दिशानिर्देशलाइन फोलो करने की अपील की है।

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे