Advertisement

Advertisement

किंकरालिया चौधरी ईंट उद्योग ने बुलाये गुंडे और मजदूरों से की मारपीट! पैदल पहुंचे कलेक्ट्रेट


हनुमानगढ़। मारपीट कर मजदूरी दिए बगैर ईंट भट्टे से निकालने के मामले में कार्यवाही करते हुए मजदूरी दिलवाते हुए मजदूरों को न्याय दिलवाने की मांग को लेकर गुरुवार राजस्थान अम्बेडकर ईंट भट्ठा मजदूर यूनियन के सदस्यो ने जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधि मंडल में शामिल संगठन के जिला अध्यक्ष रविन्द्र बावरी ने आरोप लगाते हुए बताया कि रावतसर तहसील के गांव किंकरालिया स्थित चौधरी ईंट उद्योग व रावतसर पर भट्टा मालिक गोपाल चोधरी,रोहिताश, विजय पूनिया द्वारा भट्टे पर गुंडे बुलाकर मजदूरों के साथ मारपीट की गई और मजदूरों से एक वर्ष तक जलाई का काम करवाकर मजदूरों की मजदूरी नही दी गयी।

 बावरी ने बताया कि लोक डाउन के कारण सभी मजदूर भूखे प्यासे पैदल चलकर हनुमानगढ़ स्थित यूनियन कार्यालय पहुंचे ओर अपनी व्यथा सुनाई। यूनियन द्वारा दो बार पूर्व में जिला प्रशाशन को लिखित में ज्ञापन देकर पूरे मामले से अवगत करवाया गया परन्तु कोई कार्यवाही नही हुई। बावरी ने बताया कि लगभग 10 मजदूर परिवार है जिन्हें भट्टे से बिना मजदूरी दिए भगा दिया गया और मजदूरों का घरेलू सामान भी भट्टे पर पड़ा है जिसे भट्टा मालिक द्वारा जब्त कर लिया गया।

 उन्होंने बताया कि मजदूरों की लगभग दो लाख रुपए मजदूरी ठेकेदार की तरफ बकाया है।ज्ञापन में ईंट भट्टा मालिक के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज कर बकाया मजदूरी दिलवाते हुए मजदूरों को न्याय दिलवाने की मांग की गई है। इस दौरान रविन्द्र बावरी,बलराम,सोनू आदि मौजूद थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement