Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India विश्व पर्यावरण दिवस पर जिला कलक्टर ने बेटियों से लगवाए पौधे, संदेश यह कि बेटी भी बढ़े और पौधे भी - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 5 June 2020

विश्व पर्यावरण दिवस पर जिला कलक्टर ने बेटियों से लगवाए पौधे, संदेश यह कि बेटी भी बढ़े और पौधे भी


विश्व पर्यावरण दिवस पर जिला कलेक्ट्रेट परिसर में लगाए गए 50 से अधिक पौधे

हनुमानगढ़। विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर जिला कलेक्ट्रेट परिसर में 50 से अधिक पौधों का रोपण किया गया । खास बात ये कि जिला कलक्टर जाकिर हुसैन ने बेटियों से पौधरोपण करवाया। ताकि संदेश दिया जा सके कि समाज में बेटियां भी बढ़े और पौधे भी। दोनों की ही समाज को सख्त जरूरत है।  बेटियों में नागरिक सुरक्षा सदस्य पूजा मिश्रा और वन विभाग की वनगार्ड मोनिका रानी से जिला कलक्टर ने पौधरोपण करवाया। जिला कलक्टर ने खुद भी पौधा लगाया। लेकिन खास बात ये भी कि पौधा लगाने से पहले खड्डा भी उन्होने खुद ने ही खोदा।

 इस अवसर पर जिला कलक्टर के अलावा एसडीएम कपिल यादव, पीआरओ सुरेश बिश्नोई, डीएसओ सुनील कुमार घोड़ेला, तहसीलदार सत्यनारायण सुथार, सहायक उप वन संरक्षक राजीव गुप्ता सहायक उप वन संरक्षक, अतिरिक्त निजी सचिव और कार्यालय अधीक्षक बृजमोहन सोखल ने भी पौधे लगाए। इस अवसर पर वनपाल हरिराम मीणा ,कनिष्ठ सहायक संजय पूनिया, कन्हैया, दीपक सोनी,  जगदीश,सहायक कर्मचारी अरुण धलोड़  , मोहन कायत, आदिल हसन, आकाश, सनी, वन विभाग कर्मचारी राजेंद्र कुमार, विजय कुमार, मोनिका रानी, मोहम्मद इस्माइल, साहब राम एवं नागरिक सुरक्षा सदस्यगण शरैना बाई एवं पूजा मिश्रा, संदीप कुमार,  भूपेंद्र कुमार,  भूपेंद्र सोनी, कुलदीप, अश्वनी, अशोक कुमार, प्रतीक, संजय कुमार, मनोज द्वारा भी पौधारोपण किया गया। एसीएफ राजीव गुप्ता और वन विभाग की पूरी टीम के सहयोग से ये पौधारोपण किया गया।  

इस अवसर पर जिला कलेक्टर जाकिर हुसैन ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि आगामी बारीश के सीजन में आमज अधिक से अधिक पौधे लगाएं ताकि पर्यावरण की रक्षा की जा सके। उन्होने कहा कि विभिन्न अवसरों पर कलेक्ट्रेट के तीनों पार्को में लगभग 650 पौधे लगाए जा चुके हैं। पौधों की प्रतिदिन सार सम्भाल की जा रही है। विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर शुक्रवार को 50 पौधे और लगाए गए हैं। अतिरिक्त निजी सचिव और कार्यालय अधीक्षक बृजमोहन सोखल ने बताया कि शुक्रवार को कलेक्ट्रेट परिसर में जो पौधे लगाए गए हैं उनमें टिकोमा, डिस्टोनिया, चमेली, रात की रानी,नीलकंठ, बड़, दिन का राजा, नीम, शीशम इत्यादि के पौधे शामिल थे।

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे