Advertisement

Advertisement

कृषि महाविद्यालय को लेकर सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन, अब श्रीगंगानगर में स्थापित होगा कृषि महाविद्यालय

विधायक श्री राजकुमार गौड़ के प्रयास एक बार फिर से लाये रंग
 
श्रीगंगानगर। श्रीगंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ के प्रयास एक बार फिर से रंग लाये हैं, क्योंकि अब राज्य सरकार ने देर सायं गुरूवार को कृषि महाविद्यालय को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। वहीं जयपुर में अस्थाई प्रवास के दौरान विधायक श्री राजकुमार गौड़ मेडिकल कॉलेज ओर कृषि महाविद्यालय के लिये की मांग को लेकर सीएम श्री अशोक गहलोत ओर संबंधित मंत्रियों एवं मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्री कुलदीप राका से मिले थे। जिसके बाद सरकार ओर प्रमुख सचिव ने इस मांग को गंभीरता से लेते हुए गुरूवार को कृषि महाविद्यालय को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया। इसे विधायक श्री राजकुमार गौड़ की एक ओर उपलब्धि माना जा रहा है।
वहीं विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने जयपुर से बताया कि वे गत दिनों सीएम श्री अशोक गहलोत ओर विभिन्न विभागों के मंत्रियों से मिले थे ओर मेडि़कल कॉलेज, कृषि कॉलेज सहित विभिन्न प्रस्तावों को प्रमुखता से उनके सामने रखा। जिसके बाद सीएम श्री गहलोत के निर्देश पर वे मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्री कुलदीप राका से भी मिलने पहुंचे ओर श्रीगंगानगर मेें मेडिकल कॉलेज के निर्माण तथा कृषि महाविद्यालय का नोटिफिकेशन जारी करने का आग्रह किया। इस प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्री कुलदीप राका ने जल्दी ही कार्यवाही का आश्वासन दिया ओर इस बातचीत का यह प्रभाव रहा कि गुरूवार सांय कृषि महाविद्यालय का नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया। उन्होंने बताया कि राजस्थान की गहलोत सरकार आमजन की भावना समझती हैं, इसलिये तो मेरे एक आग्रह पर कृषि महाविद्यालय का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया। इससे आने वाले समय में जिलेवासियों को राहत मिलेगी। वहीं मेरा सबसे प्रमुख प्रयास श्रीगंगानगर जिले में मेडिकल कॉलेज को स्थापित कराने का रहेगा, इसके लिए भी बातचीत चल रही है। जल्दी ही खुशखबरी श्रीगंगानगर वासियों को मिलेगी।
गौरतलब हैं कि गत दिनों विधायक राजकुमार गौड़ मेडि़कल कॉलेज, कृषि कॉलेज सहित विभिन्न प्रस्तावों को लेकर मुख्यमंत्री से मिलने के बाद उनके प्रमुख सचिव से मिले थे। इस दौरान उन्होंने प्रस्तावित कार्यो को गति देने का आग्रह किया था। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ओर अन्य विभागों के मंत्रियों से बातचीत करने के बाद वे सीएम के निर्देश पर प्रमुख सचिव श्री कुलदीप राका से मिले थे ओर श्रीगंगानगर मेें मेडिकल कॉलेज के निर्माण, कृषि महाविद्यालय का नोटिफिकेशन जारी करने, फिरोजपुर नहर का डीपीआर पंजाब सरकार से तैयार कराने, एसएसबी रोड श्रीगंगानगर के लिये राशि जारी करने तथा 2018 में पूर्व सरकार द्वारा नेशनल हाइवे से गणेशगढ़ तक एवं 18 जीजी से महियावाली तक बीच में छोड़ी गई सड़कों का निर्माण कराने सहित अन्य विषयों पर चर्चा की थी। वहीं विधायक श्री गौड़ शासन सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) एवं श्रीगंगानगर प्रभारी श्री वैभव गैलरिया से भी मिले थे ओर मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्य को जल्दी शुरू कराने की बात भी की थी। उन्होने इसके साथ-साथ विशेष रूप से एसएसबी रोड को बनाने के लिए राशि जारी करने की मांग की, जो काफी समय से शुरू नहीं हुई हैं। 
 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement