Advertisement

Advertisement

मारवाड़ी युवा मंच भटनेर शाखा ने दुर्गा मन्दिर धर्मशाला में रक्तदान शिविर का किया आयोजन


हनुमानगढ़। मारवाड़ी युवा मंच भटनेर शाखा हनुमानगढ़ द्वारा रविवार को जंक्शन की दुर्गा मन्दिर धर्मशाला में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वरिष्ठ नेत्र चिकित्सक डॉ रवि त्रेहन, देवेन्द्र हिसारिया, विशिष्ट अतिथि भाजपा युवा नेता अमित सहू, पार्षद हिमांशु महर्षि, पूर्व उपसभापति कालुराम शर्मा थे। शिविर की शुरूवात अतिथियों द्वारा फीता काटकर व भगवान श्रीगणेश के चित्र के समक्ष द्वीप जलाकर कर की गई।

मारवाड़ी युवा मंच भटनेर शाखा के अध्यक्ष राजेश लखोटिया ने बताया कि मंच द्वारा यह प्रथम रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। इस शिविर में मास्क व हैड़ सैनेटाईजर का विशेष रूप से ध्यान रखा गया है। उन्होने बताया कि इस शिविर में सहारण ब्लड़ बैक द्वारा रक्त संग्रह किया गया । उन्होने बताया कि इस शिविर में जिस भी रक्तदाता ने रक्तदान किया है उनकी रक्तजांच कर रिपोर्ट उनके मोबाईल पर भेजने की सुविधा भी उपलब्ध करवाई जा रही है। उन्होने बताया कि आज रक्तदान शिविर में 103 युनिट रक्त संग्रह हुआ।


कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अतिथियों ने कहा कि जनहित में रक्तदान करना सराहनीय प्रयास है। रक्तदान के प्रति लोगों को जागरूक करने की आवश्यकता है। ब्लड बैंकों में सीमित मात्रा में ब्लड होता है इसलिए रक्तदान शिविर आयोजित किए जाने जरूरी हैं, रक्तदान से जरूरतमंद का जीवन बचाया जा सकता है। लगातार शिविर आयोजित करने से रक्त की कमी को पूरा किया जा सकता है। इस शिविर में नितिन महर्षि, मनीष लखोटिया, अमित लखोटिया, पुरूषोत्तम सोनी, गोविंद ढुढाणी, मनीष धानुका, बजरंग राठी, राजेश राठी, दीपक ढुढाणी, मुकेश लखोटिया, वरूण सेठी, प्रदीप, प्रकाश ढुढाणी व अन्य सदस्यों का विशेष सहयोग रहा।

इस शिविर में खास बात यह रही कि मारवाड़ी युवा मंच की प्रेरणा से तेजभान अग्रवाल निवासी हनुमानगढ़ जंक्शन ने स्वेच्छा से नेत्रदान करने का संकल्प लिया और अपनी मृत्यु के पश्चात नेत्रदान स्वेच्छा से नेत्रदान करने का संकल्प पत्र भरकर मारवाड़ी युवा मंच के पदाधिकारियों को संपन्न सौंपा।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement