Advertisement

Advertisement

राजस्थान में 72 पशुपालन सब सेंटर खुलेगें, जिसमें 3 श्रीगंगानगर को मिले


श्रीगंगानगर। श्रीगंगानगर जिले में उप स्वास्थ्य केन्द्र ओर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र क्रमोन्नत कराने के बाद अब एक बार फिर से श्रीगंगानगर विधायक राजकुमार गौड़ प्रयास रंग लाये है, इस बार विधायक गौड़ की अनुशंसा पर समीपवर्ती गांव 5 जी छोटी सहारनावाला, मनफूलसिंहवाला, 4 जैड पंचायत मुख्यालय पर पशुपालन सब सेंटर खोलने के निर्देश पशुपालन विभाग ने दे दिये हैं। वहीं जयपुर से आई इस खुशखबरी के बाद ग्रामीणों के चेहरे खिल गये हैं ओर उन्होंने विधायक राजकुमार गौड़ का आभार जताया है।

इस मामले पर विधायक राजकुमार गौड़ ने बताया कि पशुपालन सेंटर को लेकर ग्रामीणों ने अपनी व्यथा मेरे समक्ष रखी थी ओर मैंने तुरंत इस मामले को गंभीरता से लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ओर संबंधित पशुपालन मंत्री लालचंद कटारिया को अवगत करवा दिया। इसी के साथ एक अनुशंसा पत्र भी विभाग को भेज दिया। जिस पर कार्यवाही करते हुए यह आदेश श्रीगंगानगर भेजे और गांव 5 जी छोटी सहारनावाला, मनफूलसिंहवाला, 4 जैड पंचायत मुख्यालय पर पशुपालन सब सेंटर खोलने के आदेश दिये। विधायक राजकुमार गौड़ ने ग्रामीणों की पीड़ा सुनते हुए ओर तुरंत मामले का निस्तारण करते हुए राहत देने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पशुपालन मंत्री लालचंद कटारिया का आभार जताया है।


गौरतलब है कि गत दिनों पर विधायक राजकुमार गौड़ की अनुशंसा पर पंचायत नेतेवाला के ग्रामीणों के लिये भी राहत भरी खबर आई थी, जिसमें अब गांव के उप स्वास्थ्य केन्द्र को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में क्रमोन्नत कर दिया गया था। जिसके लिये श्रीगंगानगर विधायक राजकुमार गौड़ प्रयासरत थे। वहीं इस उप स्वास्थ्य केन्द्र नेतेवाला को क्रमोन्नत कर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र करने एवं गांव 5 ई छोटी ओर गांव 17 एमएल पठानवाला को उप स्वास्थ्य केन्द्र के लिये क्रमोन्नत कर दिया गया था। जिससे ग्रामीणों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी थी।

राजस्थान में 72 सेंटर खुलेगें, जिसमें 3 श्रीगंगानगर को मिले
खुशी की बात यह भी हैं कि गहलोत सरकार ने पूरे राजस्थान में 72 पशुपालन सेंटर खोलने के निर्देश दिये हैं, जिसमें विधायक राजकुमार गौड़ की विशेष अनुशंसा पर खासतौर पर श्रीगंगानगर को 3 पशुपालन सेंटर खोलने के निर्देश मिले हैं। जिसे पशुपालन मंत्राी लालचंद कटारिया ने विभाग को दिया है। यह बहुत बड़ी खुशी की बात है और इसका श्रेय विधायक राजकुमार गौड़ के प्रयासों को ही जाता है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement