Advertisement

Advertisement

मानव जीवन को इस खतरे से बचाने में सफल होंगेः- संभागीय आयुक्त


श्रीगंगानगर, 16 जुलाई। विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा कोविड-19 को वैश्विक महामारी घोषित किया गया है तथा राज्य सरकार भी कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने हेतु निरन्तर प्रयासरत है तथा इस दिशा में जिला स्तर पर भी निरंतर   प्रयास किये जा रहे है। 
संभागीय आयुक्त श्री भंवर लाल मीणा ने जिला कलक्टर को पत्रा प्रेषित करते हुए लिखा है कि जानकारी में आया है कि विगत कुछ दिनों से सम्भाग में कोरोना वायरस से संक्रमित रोगियों की संख्या में वृद्धि हो रही है, जिसके दृष्टिगत जहां एक ओर राज्य सरकार द्वारा प्रदत्त निर्देशों की पूर्ण  पालना सुनिश्चित किया जाना आवश्यक है, वहीं दूसरी ओर आमजन को भी वायरस संक्रमण से बचाव हेतु जागरूक और प्रेरित किया जाना भी अपेक्षित है। इस अनुक्रम में विभिन्न स्वयंसेवी संगठनों, संस्थाओं सहित अन्य उपयुक्त संचार माध्यमों से कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षणों से नागरिकों को अवगत करवाया जाना तथा किसी भी लक्षण के प्रकट होने पर अविलम्ब चिकित्सक से संपर्क करने, अत्यावश्यक होने पर ही घर से बाहर निकलने, सदैव स्वयं तथा आसपास का वातावरण स्वच्छ रखने, मास्क का उपयोग करने, साबुन अथवा सेनेटाईजर का उपयोग करने हेतु आमजन को जागरूक एवं प्रेरित किया जाना उचित रहेगा।
संभागीय आयुक्त ने लिखा है कि मैं आशा करता हूॅ कि इस दिशा में आप और अधिक ध्यान देकर नागरिकों में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने हेतु प्रयास तथा उनकी समुचित पर्यवेक्षणीय व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे तथा मानव जीवन को इस खतने से बचाने में सफल होंगे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement