Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India सूचना केन्द्र में कोरोना जागरूकता संबंधी फोटो प्रदर्शनी का शुभारंभ सर्तक रहे, जागरूक रहेंः- जिला कलक्टर - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 1 July 2020

सूचना केन्द्र में कोरोना जागरूकता संबंधी फोटो प्रदर्शनी का शुभारंभ सर्तक रहे, जागरूक रहेंः- जिला कलक्टर

श्रीगंगानगर। सूचना केन्द्र में कोरोना जागरूकता संबंधी फोटो प्रदर्शनी का शुभारंभ बुधवार को जिला कलक्टर श्री शिवप्रसाद एम नकाते व श्रीगंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। 
जिला कलेक्टर श्री नकाते ने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए राज्य सरकार पूरी तरह से प्रयत्नशील है, इसके लिये पूरे जिले में विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से जनजागरूकता का संदेश दिया जा रहा है। उन्होंने सूचना केन्द्र में लगी फोटो प्रदर्शनी का अवलोकन किया तथा कोरोना से बचने के लिए जनता को जागरूक रहने की सलाह दी। 
श्रीगंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने कहा कि कोरोना से बचने का उपाय है कि बिना काम के सड़कों पर कम से कम निकलें व स्वच्छता के उपाय अपनाएं। सरकार द्वारा जारी एडवाईजरी के अनुसार सार्वजनिक स्थलों पर मास्क का उपयोग करें, सामाजिक दूरी की पालना, हाथों को बार-बार धोएं व सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर प्रतिबंध है, इसकी पालना अनिवार्य है। 
राज्य सरकार के निर्देशानुसार 21 जून से 7 जुलाई 2020 तक कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर विशेष जनजागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। सूचना केन्द्र में आयोजित कोरोना जागरूकता संबंधी फोटो प्रदर्शनी 31 जुलाई 2020 तक आमजन के लिये प्रदर्शित रहेगी।
आयोजित प्रदर्शनी में प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत द्वारा प्रदेश वासियों को कोरोना संक्रमण से बचने के लिये की गई अपील, संदेश तथा संक्रमण बचाव की महत्वपूर्ण जानकारियां प्रदर्शित की गई है। इस प्रदर्शनी में श्रीगंगानगर जिले में लाॅकडाउन के प्रारम्भ से लेकर अब तक आमजन को खाद्य सामग्री का वितरण, मास्क, सेनेटाईजर का वितरण, प्रवासी यात्रियों को रेल व बस द्वारा अपने राज्यों में भेजने, कफ्र्यू ग्रस्त क्षेत्र, कोरोना संक्रमित क्षेत्र के सर्वें कार्य इत्यादि को प्रमुखता से दर्शाया गया है। जिला सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी ऋतु सोढ़ी ने कविता व चित्र के माध्यम से कोरोना बचाव का संदेश दिया। 
इस प्रदर्शनी में मीडिया कर्मी व सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे। जिला कलक्टर के निर्देशानुसार आने वाले दिनों में प्रदर्शनी सभी नागरिकों के लिए खुली रहेगी, जिसमें सामाजिक दूरी की पालन करते हुए नागरिक प्रदर्शनी का अवलोकन कर सकते है। फोटो प्रदर्शनी कार्य दिवस में प्रातः 10 बजे से सायं 5 बजे तक खुली रहेगी। 

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे