Advertisement

Advertisement

नशा मुक्त भारत अभियान के तहत स्काउट गाईड ने साईकिल रैली निकालकर दिया जागरूकता का संदेश


श्रीगंगानगर, 21 अगस्त। जिला कलक्टर श्री महावीर प्रसाद वर्मा के निर्देशानुसार जिले में भारत सरकार द्वारा 15 अगस्त 2020 से शुरू हुए नशा मुक्त भारत अभियान के तहत विभिन्न कार्यक्रमों व आयोजनों की श्रृंखला में स्काउट गाईड ने भी साईकिल रैली निकालकर नशा मुक्त भारत का संदेश दिया। 
जिला कलक्टर ने कहा कि श्रीगंगानगर जिले में नशे के विरूद्ध अभियान जारी है तथा इस जिले को नशा मुक्त करने के लिये ओर गति से कार्य करने की आवश्यकता है। उन्होंने आह्वान किया कि भारत सरकार द्वारा नशा मुक्त भारत अभियान में जो 272 जिले चिन्हित किये गये है, उनमें से श्रेष्ठ प्रथम तीन को पुरस्कृत किया जायेगा, प्रथम तीन में आने के लिये श्रीगंगानगर जिले के नागरिकों को सकारात्मक प्रयास करने होंगे। 
जिला कलक्टर ने कहा कि जिला मुख्यालय के साथ-साथ उपखण्ड स्तर पर भी नशा मुक्त भारत अभियान के लिये कार्यक्रम निर्धारित किये गये है। सामाजिक संस्थाओं व जागरूक नागरिकों के सहयोग से नशा मुक्त भारत अभियान का संदेश जन-जन तक पहुंचना चाहिए। जो लोग नशे से ग्रस्त है, वे नशे से दूर हो तथा जो लोग नशे से दूर है, वे सदैव दूर रहें, ऐसी भावना विकसित करनी होगी। स्काउट गाईड के युवाओं ने मुख्यालय स्थित कार्यालय से विभिन्न मार्गों से होते हुए साईकिल रैली निकालकर नशा मुक्त का संदेश दिया। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement