Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India किसान विरोधी अध्यादेश नहीं करेगें सहन : विधायक राजकुमार गौड़ - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Monday, 21 September 2020

किसान विरोधी अध्यादेश नहीं करेगें सहन : विधायक राजकुमार गौड़

 


- विधायक राजकुमार गौड़ ने दिया किसान संगठनों का साथ, गंगासिंह चौक पर पहुंचकर किया किसान सभा को संबोधित -
श्रीगंगानगर। देश में केन्द्र सरकार द्वारा पारित किया गया किसान विरोधी अध्यादेश हम कभी भी सहन नहीं करेगें ओर क्योंकि जो किसानों के चेहरे पर खुशहाली ना ला सके, ऐसे निर्णयों का क्या फायदा। यह बात सोमवार को श्रीगंगासिंह चौक पर किसान संगठनों द्वारा बुलाई बैठक में श्रीगंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने कहीं। उन्होंने कहा कि देश में किसानों की पीड़ा जब तक सुनी नहीं जायेगी, तब तक यह आंदोलन जारी रहेगा। क्योंकि देश को चलाने वाला सबसे बड़ा किसान ही हैं जो सबके चेहरे पर खुशी लाता है।
विधायक श्री गौड़ ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार ने कोरोना काल के दौरान लोकसभा में तो अपनी पार्टी के सांसदों से मिलकर अध्यादेश पास करा लिया, लेकिन सदन में विपक्ष जो किसानों की पीड़ा बता रहा है, उनकी एक भी नहीं सुनी। इससे बड़ी हिटलरशाही क्या होगी। वहीं जो कल लोकसभा के बाद राज्यसभा में हुआ वह देश के लिये शर्मसार करने वाला था, राज्यसभा में भारी विरोध के बावजूद केन्द्र सरकार ने विरोध का दबाने का प्रयास किया। राज्यसभा में मौजूद सांसद इस किसान विरोधी अध्यादेश के खिलाफ बोल रहे थे, इस अध्यादेश को लागू नहीं करने की मांग कर रहे थे, लेकिन उनके साथ भी बुरा बर्ताव किया गया। आप वोटिंग कराते, लेकिन जिस बेशर्मी के साथ जो यह बिल पास किया गया हैं, वह अपने आपमें बेशर्मी की हद पार करता है। ये सदन ओर देश की गरिमा के खिलाफ है। 
विधायक श्री गौड़ ने कहा कि अंग्रेजों के बाद अगर जोर-जबरदस्ती ओर हिटलरशाही दिखी हैं तो वह केन्द्र की भाजपा की केन्द्र सरकार में दिखी है। जहां कोरोना की आड में बड़े-बड़े फैसले लिये जाते है ओर आमजन ओर किसानों पर सरेआम थोप दिये जाते है, इसे  हिटलरशाही नहीं कहेगें तो ओर क्या कहेगें। इसलिये देश के किसान इस अध्यादेश का विरोध करते हैं ओर इसे लागू नहीं होने देगें। उन्होंने कहा कि कोई कहे तो सही इस अध्यादेश से कोई फायदा होगा, न तो किसान को फायदा होगा ओर न कुछ ओर।
विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने कहा कि मेरा हालांकि अभी गत दिनों ऑपरेशन हुआ हैं, लेकिन किसानों की पीड़ा को लेकर मैं भी हर बार आवाज उठाता आया हूं। इसलिये यहां आने से खुद का रोक नहीं पाया। क्योंकि आप सभी की बदौलत से ही ये राजकुमार गौड़ श्रीगंगानगर का विधायक बना हैं, जो कार्य आपने सौंपा हैं उसे पूरा करूंगा।
- जैसा किसान चाहेगें, वैसा ही होगा
विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने कहा कि किसानों ने अपनी पीड़ा बताते हुए मुझसे फिरोजपुर फीडर का डीपीआर बनाने की मांग रखी ओर मैंने मुख्यमंत्री श्री गहलोत के समक्ष यह बात रखी। इसके बाद  मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत खुद पंजाब गये ओर अब फिरोजपुर फीडर का डीपीआर बन रहा है। मेरा प्रयास हैं उसको लागू करावें। इंदिरा गांधी कैनाल की लाइनिंग का कार्य शुरू करवाने के लिये भी प्रयासरत्त हंू। उन्होंने कहा कि गत दिवस जिला प्रशासन ओर किसानों की बैठक हुई। इसमें किसानों ने अप्रैल में बंदी लेने के लिये कहा, क्योंकि पहले बंदी लेने से फसल खराब होने का अंदेशा बना हुआ था। किसानों के इस फैसले का मैने भी समर्थन किया। इस बारे में जिला प्रशासन को अवगत कराते हुए मांग भी मनवाई। उन्होंने कहा कि जैसा किसान चाहेगें, वैसा ही होगा। 
- बिजली के मुद्दों पर मैं आम उपभोक्ताओं के साथ
गंगासिंह चौक पर बैठक को संबोधित करते हुए विधायक श्री गौड़ ने कहा कि विद्युत उपभोक्ता बिजली के बढ़े हुए बिलों से परेशान है। इस मामले को लेकर मैने उपभोक्ताओं की पीड़ा मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत के सामने रखी है ओर मैं बिजली के मुद्दे पर उपभोक्ताओं के साथ हूं। वहीं विधायक श्री गौड़ ने किसानों की आम बैठक में राज्य की गहलोत सरकार से इस मामले उपभोक्ताओं को राहत दिलाने के लिये हाईपावर कमेटी बनाकर इन बढ़े हुए बिजली बिलों में राहत दिलाने की मांग की है।

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे