Advertisement

Advertisement

पीएम आदर्श ग्राम में समस्त मूलभूत सुविधाएं विकसित होः- सांसद श्री निहालचंद

प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना को लेकर बैठक

पीएम आदर्श ग्राम में समस्त मूलभूत सुविधाएं विकसित होः- सांसद श्री निहालचंद
श्रीगंगानगर, 10 सितम्बर। पूर्व केन्द्रीय राज्यमंत्री एवं सांसद श्री निहालचंद ने कहा कि प्रधानमंत्राी आदर्श ग्राम योजना के तहत चिन्हित ग्राम पंचायत 6वीं धनूर में सभी प्रकार की मूलभूत सुविधाएं विकसित की जाये। 
श्री निहालचंद गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभाहाॅल में प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना की समीक्षा बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत 6वीं के विकास के लिये लगभग 4 करोड़ रूपये की राशि के प्रस्ताव तैयार किये गये है। चयनित गांव में पक्की सड़क, स्वच्छ पेयजल, सामुदायिक शौचालय के साथ-साथ प्रत्येक घर में निजी शौचालय, विधुत आपूर्ति व शिक्षा, स्वास्थ्य की सभी प्रकार की सुविधाएं होनी चाहिए। जिस विभाग को जिन संसाधनों की आवश्यकता है, वे प्रस्ताव के अनुरूप राशि का उपयोग करते हुए सुविधाएं विकसित करेंगे। 
श्री निहालचंद ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री जी का सपना है कि ग्रामीण क्षेत्र में भी सभी प्रकार की सुविधाएं हो, इसके लिये क्रमवार ग्राम पंचायतों का चयन कर उनका सर्वांगीण विकास किया जायेगा। ग्रामीण क्षेत्र में भी शहरों की तरह सभी प्रकार की सुविधाएं मिलनी चाहिए। 
बैठक में सीईओ जिला परिषद श्रीमती टीना डाबी, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री मुकेश बारेठ, विधुत विभाग के अधीक्षण अभियंता श्री जे.एस.पन्नू, पेयजल के अधीक्षण अभियंता श्री बलराम शर्मा, एलडीएम, विकास अधिकारी, रमसा के मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी श्री हरचंद गोस्वामी, पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियंता सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement