Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India सोमवार से जिले में जनता को जागरूक करने के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगाः जिला कलक्टर - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Thursday, 10 September 2020

सोमवार से जिले में जनता को जागरूक करने के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगाः जिला कलक्टर

 

सोमवार से जिले में जनता को जागरूक करने के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगाः जिला कलक्टर

जिला अभियोजन एवं सतर्कता संबंधी बैठक संपन्न।

बड़े होल्डिंग्स लगाकर करें जनता को जागरूक
श्रीगंगानगर, 10 सितंबर।(सतवीर मेहरा) आगामी सोमवार से जिले में जनता को जागरूक करने के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा। 
कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला कलक्टर ने सभी एसडीएम, विकास अधिकारी, तहसीलदार, पटवारियों आदि को अपने-अपने क्षेत्र में कोरोना के मामले बढ़ने से रोकने के लिए आगामी सोमवार से 15 दिन का जागरूकता अभियान चलाने के निर्देश जिला कलेक्टर श्री महावीर प्रसाद वर्मा ने दिए।
जिला कलक्टर ने एसडीएम घड़साना, अनूपगढ़, सूरतगढ़ और रायसिंहनगर से बातचीत कर निर्देश दिए कि वे अपने-अपने क्षेत्र में बढ़ते मामलों को रोकने के लिए हर संभव प्रयत्न करें और कन्टेंमेंट जोन बनाएं ताकि जो भी व्यक्ति कोरोना पाॅजिटिव पाए जाते हैं वे होम आइसोलेशन में रहें व गंभीर मामलों को तुरंत इलाज के लिए भर्ती किया जाए। होम आइसोलेशन में रखे गए व्यक्तियों को बाहर घूमने की इजाजत नहीं है, इसकी पालन सख्ती से कराने के लिए सभी पटवारी, ग्राम सचिव आदि का सहयोग लिया जाए।
घड़साना के एसडीएम ने बताया कि उनके क्षेत्रा में सरपंच आदि जनप्रतिनिधियों के पाॅजिटिव पाए जाने पर उन्हें होम क्वारंटाइन कर दिया गया है तथा उन्हें कहा गया है कि जब तक ठीक ना हो तब तक बाहर आकर कोई भी बैठक या अन्य किसी भी सार्वजनिक कार्य में हिस्सा न लें।
अभी तक रायसिंहनगर में सबसे कम छह कोरोना पाॅजिटिव केस हैं। जिला कलेक्टर ने एसडीएम रायसिंहनगर की प्रशंसा करते हुए उन्हें आगे भी इस प्रकार कार्य करने के लिए निर्देश दिए कि भविष्य में पंचायत समिति में अधिक प्रकरण ना बढ़ें।
जिला कलक्टर श्री महावीर प्रसाद वर्मा ने कहा कि कोरोना से बचाव के हर संभव प्रयास किए जाने आवश्यक हैं। उन्होंने सभी एसडीएम, नगर पालिका ईओ और विकास अधिकारियों से कहा कि उन्हें पंचायत समितियों, ब्लाॅक, तहसील तथा नगरपालिकाओं में बड़े-बड़े होर्डिंग्स लगाकर जनता को शिक्षित करने का कार्य करना है।
बुधवार को जिले में 87 कोरोना प्रकरण आए थे जिसको लेकर जिला कलक्टर ने सभी एसडीएम और विकास अधिकारियों को पाबंद किया कि वे अपने क्षेत्रों में स्वयं माॅनिटरिंग करें तथा कोरोना मरीजों के क्लोज कांटेक्ट्स को भी तुरंत टेस्टिंग के लिए भेजें।

जिला अभियोजन एवं सतर्कता संबंधी बैठक संपन्न
जिला कलक्टर श्री महावीर प्रसाद वर्मा  की अध्यक्षता में गुरुवार को जिला कलक्ट्रेट के वी सी कक्ष में जिला अभियोजन एवं सतर्कता संबंधी बैठक भी संपन्न हुई ।
अवैध पट्टे, अवैध निर्माण, सरकारी आवास खाली कराने, खांचा भूमि, अतिक्रमण हटाने, सीवरेज कार्य, धर्मकांटे की शिकायतों आदि प्रकरणों की सुनवाई करते हुए जिला कलक्टर श्री वर्मा ने वी सी के माध्यम से संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। 
इस बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन डाॅ. गुंजन सोनी, अतिरिक्त जिला कलक्टर सर्तकता श्री अरविंद जाखड़, एस डी एम श्री उम्मेद सिंह रत्नु, यूआईटी सचिव डाॅ. हरीतिमा जोशी, नगर परिषद आयुक्त प्रियंका बुडानिया सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। इस वीसी में सभी पंचायत समितियों के एसडीएम व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। 

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे