Advertisement

Advertisement

सतर्क भारत समृद्ध भारत‘‘ थीम के साथ उत्तर रेलवे द्वारा सतर्कता सप्ताह का आयोजन


महाप्रबंधक ने रेलकर्मियों को सत्यनिष्ठा की शपथ दिलाई

श्रीगंगानगर, । उत्तर एवं उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक श्री राजीव चैधरी ने रेलकर्मियों को सत्यनिष्ठा की शपथ दिलाकर मंगलवार को प्रधान कार्यालय बडौदा हाउस, नई दिल्ली में सतर्कता सप्ताह 2020 का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर रेल अधिकारियों एवम् कर्मचारियों ने सत्यनिष्ठा की शपथ ली। उल्लेखनीय है कि ईमानदारी क्यों जरूरी है और इसका क्या औचित्य है, के प्रति जागरूकता लाने के लिए सभी सरकारी संस्थाओं में प्रतिवर्ष सतर्कता सप्ताह का आयोजन किया जाता है ।
       इस वर्ष ‘‘सतर्क भारत समृद्ध भारत‘‘ थीम के साथ सतर्कता सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। इस अवसर पर बोलते हुए महाप्रबंधक ने कहा कि जनसाधारण में जागरूकता को लाकर, नागरिकों तथा रेलवे के अंशधारकों की सक्रिय भागीदारी से ही भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म किया जा सकता है ।
27 अक्टूबर से 02 नवम्बर तक आयोजित किए जा रहे सतर्कता सप्ताह के दौरान आॅनलाईन सतर्कता सेमिनार, वेंडर्स मीट, वाद-विवाद प्रतियोगिताओं के आयोजन के साथ ही साथ विभिन्न स्टेशनों पर शिकायत काउंटर खोले जायेंगे तथा वरिष्ठ अधिकारीगण स्टेशनों का दौरा कर अनियमितताओं की जाँच करेंगे तथा जनसाधारण व रेलकर्मियों में जागरूकता लाने का प्रयोग करेंगे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement