Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India कोलायत पंचायत समिति में पंचायत राज संस्थाओं का चुनाव 3 अक्टूबर को - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 2 October 2020

कोलायत पंचायत समिति में पंचायत राज संस्थाओं का चुनाव 3 अक्टूबर को

 पंच-सरपंच के लिए होगा मतदान 

मतदान करवाने के लिए 166 मतदान दल अंतिम प्रशिक्षण लेकर हुए रवाना

बीकानेर,। पंचायत राज संस्थाओं के आम चुनाव 2020 के दूसरे चरण में कोलायत पंचायत समिति की 43 ग्राम पंचायतों में पंच-सरपंच के लिए मतदान 3 अक्टूबर को होगा।  साथ ही 317 वार्ड पंच के लिए भी मतदान होगा।  

इस संबंध में पंचायत समिति कोलायत में पंच और सरपंच के चुनाव करवाने के लिए शुक्रवार को महारानी सुदर्शना बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय से 166 मतदान दल को अंतिम प्रशिक्षण व चुनाव सामग्री देकर गंतव्य स्थान के लिए रवाना किया गया। साथ पांच रिर्जव दल भी रवाना किए गए। मतदान 3 अक्टूबर को सुबह 7.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक होगा और मतदान के बाद तुरन्त मतगणा होगी और 4 अक्टूबर को उप सरपंच का चुनाव होगा।

इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी ए.एच. गौरी ने मतदान दलों को विभिन्न नियमों की जानकारी देते हुए कहा कि चुनाव के दौरान कोविड-19 की एडवाईजरी की स्वयं पालना करते हुए मतदाताओं से पालना करवाएं। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट निरंतर भ्रमण करते रहे। उन्होंने मतदान दलों के सदस्यों  से कहा कि वे किसी राजनीतिक दल अथवा प्रत्याशी का आतिथ्य स्वीकार नहीं करें।  जब तक चुनाव प्रक्रिया समाप्त नहीं हो जाती है, मतदान केन्द्र को नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि निष्पक्ष और भयमुक्त होकर मतदान संपन्न करवाएं। यह चुनाव बहुत ही संवेदनशील है। सतर्कता के साथ मतदान संपन्न करवाएं।

चुनाव पर्यवेक्षक स्वामी ने लिया जायजा- दूसरे चरण के लिए नियुक्त चुनाव पर्यवेक्षक एवं माध्यमिक शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी ने महारानी सुदर्शना बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में कोलायत पंचायत समिति में पंच-सरपंच के चुनाव के मतदान कार्मिकों के अंतिम प्रशिक्षण की व्यवस्थाओं का अवलोकन किया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

चुनाव पर्यवेक्षक स्वामी ने विद्यालय परिसर में लगे विभिन्न प्रकोष्ठों का निरीक्षण किया। उन्होंने मतदान कार्मिकों की बैठक व्यवस्था तथा चुनाव सामग्री की वितरण प्रक्रिया का बारीकी से निरीक्षण किया।

इस अवसर पर राजस्थान पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान विश्वविद्यालय के कुल सचिव अजीत सिंह राजावत, नगर विकास न्यास के सचिव मेघराज सिंह मीना, उपायुंक्त नगर निगम पंकज शर्मा, प्रशिक्षण प्रकोष्ठ प्रभारी चंद्रभान सिंह भाटी ने मतदान दल कार्मिकों का मार्गदर्शन किया। ईवीएम मशीन का मौके पर वाईबी माथुर, राधा किसन सोनी, शमिन्द्र सक्सेना, अरूण स्वामी, प्रहलाद दान, भंवर तथा नवनीत सिंह ने प्रशिक्षण दिया।


No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे