Advertisement

Advertisement

मास्क, सामाजिक दूरी व हाथों की सफाई तीनों सुरक्षा उपायों को आमजन आदत में ढाल लेंः- जिला कलक्टर

 कोविड-19 को लेकर आमजन को ओर अधिक जागृत करने की आवश्यकता

श्रीगंगानगर,। राज्य सरकार के निर्देशानुसार कोविड-19 से लड़ने के लिये कई कदम उठाये गये है। देश के साथ-साथ राज्य में कोरोना वायरस का फैलाव तेज गति के साथ बढ़ रहा है। लोगों में कोरोना से बचाव हेतु उपायों के बारे में ओर अधिक जागृत करने की आवश्यकता है। हाल ही में डाॅक्टर विशेषज्ञों के साथ हुई चर्चा में इस बात की आवश्यकता महसूस की गई कि लोगों को कोरोना बचाव के लिये तीन सुरक्षात्मक बचाव अपनाने जरूरी है, जिसमें मास्क, सामाजिक दूरी व हाथों की सफाई शामिल है। 
जिला कलक्टर श्री महावीर प्रसाद वर्मा ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा प्राप्त निर्देशों के अनुरूप माननीय मुख्यमंत्री ने कोरोना बचाव के लिये ‘नो मास्क नो एन्ट्री‘ की पहल को आमजन के हित में एक जनआंदोलन के रूप में परिवर्तित करने के लिये तथा आमजन में अधिक जनजागृति के संबंध में निर्देश दिये गये है। उन्होंने आमजन से अनुरोध किया है कि इन तीन सावधानियों पर विशेष ध्यान दिया जाये। आमजन को यह बताना आवश्यक है कि आपकी जरा सी लापरवाही आपके साथ-साथ अन्य लोगों की जान खतरंे में डाल सकती है। 
जिला कलक्टर ने आम नागरिकों से भी अनुरोध किया है कि इस जन आंदोलन को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्म दिवस 2 अक्टूबर से प्रारम्भ किया जायेगा। इस अभियान में स्थानीय निकायों द्वारा बचाव के संबंध में जनजागृति के कार्यक्रम शुरू किये जायेंगे। जनजागृति कार्यक्रम में सामाजिक संस्थाओं का भी सहयोग लिया जायेगा। अभियान में जनप्रतिनिधियों पूर्व, वर्तमान पार्षदों, विधायकों का सक्रिय सहयोग लिया जायेगा। जन आंदोलन में हैल्थ प्रोटोकाॅल की पालना सुनिश्चित की जायेगी। जनआंदोलन में सार्वजनिक स्थानों, सब्जीमंडी, अनाज मण्डी, बाजार, रेलवे स्टेशन, अस्पताल, बस स्टेण्ड, धार्मिक स्थल, राजकीय कार्यालयों आदि स्थानों पर बिना मास्क वाले लोगों को जागृत करने के साथ-साथ मास्क वितरित कर मास्क उपयोग करने की अपील की जायेगी। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement