Advertisement

Advertisement

डाॅ. आचार्य ने कहा, अच्छी हैं कोविड हाॅस्पिटल की व्यवस्थाएं’ ’नियमित राउंड लेते हैं डाॅक्टर, गुणवत्तापूर्ण है भोजन, सफाई व्यवस्था को भी सराहा’

बीकानेर । डाॅ. सत्यप्रकाश आचार्य ने कोविड अस्पताल की साफ-सफाई, भोजन सहित समस्त व्यवस्थाओं की सराहना की है। उन्होंने आमजन से आह्वान किया है कि कोरोना से संबंधित किसी प्रकार का लक्षण पाए जाने की स्थिति में तत्काल चिकित्सकों से संपर्क करें तथा आवश्यकता होने पर कोविड अस्पताल में भर्ती होने से नहीं घबराएं। वहां पूरा इलाज मिलेगा। उन्होंने कहा कि वह तथा उनके परिवार के तीन सदस्य वहां भर्ती होकर आए हैं। उन्हें किसी प्रकार की परेशानी नहीं हुई।

डाॅ. आचार्य ने बताया कि उनके परिवार के सात सदस्य गत दिनों कोरोना पाॅजिटिव पाए गए। इसके बाद वह स्वयं एवं उनके दो पुत्र कोविड अस्पताल में भर्ती हुए। उनका छोटा पुत्र 1 नवंबर तथा बड़ा पुत्र 5 नवंबर को कोरोना पाॅजिटिव रिपोर्ट हुए। दोनों पांच-पांच दिन कोविड हाॅस्पिटल में भर्ती रहे। डाॅ. आचार्य 7 नवंबर को कोरोना पाॅजिटिव पाए गए। इसके बाद 10 नवंबर को कोविड हाॅस्पिटल के प्रथम तल पर भर्ती हुए तथा वह भी  पांच दिन वहीं रहे। उन्होंने बताया कि इस दौरान वरिष्ठ चिकित्सकों ने प्रतिदिन बराबर राउंड लिया। रेजिडेंट डाॅक्टर भी नियमित रूप से आते रहे। उन्होंने कोविड हाॅस्पिटल की साफ-सफाई की सराहना भी की तथा बताया कि उन्होंने पांच दिनों तक कोविड हाॅस्पिटल का भोजन ही लिया। कभी भी घर से भोजन नहीं मंगावाया।

इसके साथ ही डाॅ. आचार्य ने आमजन का आह्वान किया है कि किसी भी व्यक्ति में यदि कोरोना से संबंधित कोई भी लक्षण पाए जाएं तो इसे छुपाए नहीं तथा तुरंत जांच करवाएं। जांच के दौरान यदि कोई पाॅजिटिव आता है और किसी प्रकार की परेशानी हो, तो बिना हिचकिचाहट कोविड हाॅस्पिटल में भर्ती हो जाएं। वहां किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement