Advertisement

Advertisement

महिलाएं जागरुक होंगी तो सजग रहेगा पूरा परिवार-जिला कलक्टर

हारेगा कोरोना, जीतेगा बीकाणा’ अभियान के तहत महिला स्वच्छता कर्मियों ने निकाली जागरुकता यात्रा

बीकानेर,। ‘हारेगा कोरोना, जीतेगा बीकाणा’ अभियान के तहत मंगलवार को महिला स्वच्छता कर्मियों की जागरुकता यात्रा निकाली गई। जिला कलक्टर नमित मेहता एवं महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित ने रविन्द्र रंगमंच परिसर से हरी झंडी दिखाकर इसे रवाना किया।

इस दौरान जिला कलक्टर ने कहा कि महिलाएं, अपने परिवार में कोरोना एडवाइजरी की पालना करवाने का जिम्मा उठाएं। महिलाएं जागरुक होंगी तो पूरा परिवार सजग रहेगा। महिलाएं यह सुनिश्चित करें कि कोई भी बिना मास्क घर से बाहर नहीं निकले।  महिला स्वच्छता कर्मियों की यात्रा के माध्यम से यही संदेश घर-घर तक पहुचाने के प्रयास किए गए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को जिम्मेदारीपूर्वक व्यवहार करना होगा। सरकार एवं प्रशासन द्वारा अस्पतालों सहित प्रत्येक स्थान पर सभी व्यवस्थाएं कर दी जाएंगी लेकिन यदि किसी स्तर पर लापरवाही होती है तो इसका नुकसान हमें भुगतना पड़ता है। इससे बचने के लिए हम सभी सतर्क रहना जरूरी है।

जिला कलक्टर ने कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए वर्तमान में शहरी क्षेत्र में ‘नाइट कफ्र्यू’ लागू किया गया है। पुलिस एवं प्रशासन द्वारा आमजन को इसकी पालना की समझाइश की जा रही है। प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा नियमित राउंड लिए जा रहे हैं। इसके पीछे सरकार एवं प्रशासन की मंशा यही है कि संक्रमण की चैन को जल्दी से जल्दी तोड़ा जा सके। उन्होने कहा कि वर्तमान में जिले में स्थिति में कुछ काबू पाया जा सका है। हमें इस जज्बे को बनाए रखने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि पिछले डेढ महीने से चल रही जागरुकता की सतत गतिविधियों की फलस्वरूप आमजन में जागरुकता आई है।

महापौर सुशीला कंवर ने कहा कि महिलाएं, पारिवारिक व्यवस्थाओं का जिम्मा संभालती हैं। कोरोना संक्रमण की परिस्थितियों में भी महिलाओं को आगे आना होगा। उन्होंने कहा कि हम संकल्प लें कि किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं करेंगे तथा सरकारी गाइडलाइन की पालना करें। उन्होंने कहा कि निगम, जागरुकता की गतिविधियों में प्रभावी भूमिका निभा रहा है। हमारा प्रयास है कि बीकानेर जल्दी से जल्दी सक्रमण मुक्त हो

एनएसएस की जागरुकता परेड बुधवार को

‘हारेगा कोरोना, जीतेगा बीकाणा’ अभियान के तहत बुधवार को एनएसएस की जागरुकता परेड आयोजित की जाएगी। इसकी शुरूआत प्रातः 11ः15 बजे कलक्ट्रेट परिसर से होगी तथा यहां से रवाना होकर तुलसी सर्किल, अम्बेडकर सर्किल होते हुए रतन बिहारी पार्क पहुंचेगी। परेड में डूंगर एवं एमएस काॅलेज की एनएसएस इकाईयों के कैडेट भागीदारी निभाएंगे। दोनो महाविद्यालयों के प्राचार्य एवं एनएसएस इकाई प्रमुख कार्यक्रम के प्रभारी होंगे।

संविधान दिवस के अवसर पर वितरित करेंगे मास्क

जिला प्रशासन की प्रेरणा से मेघवाल समाज सम्मान समारोह समिति द्वारा 26 नवंबर को संविधान दिवस के अवसर पांच हजार मास्क वितरित किए जाएंगे। समिति अध्यक्ष चुन्नीलाल हाटीला ने बताया कि जूनागढ़ के सामने पब्लिक पार्क के मुख्य द्वार पर कार्यक्रम आयोजित होगा। समिति के पदाधिकारियों ने मंगलवार को इस संबंध में जिला कलक्टर से मुलाकात की। इस दौरान शिवशंकर मेघवाल और भंवर लाल तंवर मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement