Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India जिला निर्वाचन अधिकारी मेहता ने किया मतदान केन्द्रों का निरीक्षण - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 25 November 2020

जिला निर्वाचन अधिकारी मेहता ने किया मतदान केन्द्रों का निरीक्षण

जिला पुलिस अधीक्षक कृष्णिया भी रहे साथ

बीकानेर,। जिला निर्वाचन अधिकारी नमित मेहता ने बीकानेर पंचायत समिति क्षेत्र के विभिन्न मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर, मतदान केन्द्रों में आधाभूत सुविधाओं के बारे में मौजूद निर्वाचक पंजीयक अधिकारी मीनू वर्मा और संबंधित बीएलओ से जानकारी ली।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बुधवार को जिला पुलिस अधीक्षक प्रहलाद कृष्णिया के साथ ग्रामीण क्षेत्र में पंचायत राज चुनाव के मद््देनजर बीकानेर पंचायत समिति और जिला परिषद सदस्यों के चुनाव को लेकर गाढ़वाला, सींथल, मूण्डसर और नापासर की राजकीय उच्च माध्यामिक विद्यालयों में बने मतदान केन्द्रों में भौतिक सुविधाओं और मतदाताओं की संख्यां के बारे में बीएलओ से जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने हालही में सम्पन्न हुए सरपंच के चुनाव के दौरान मतदान केन्द्रों में मतदाताओं की गतिविधियों और कानून व्यवस्था के माहौल के बारे में फीड बैक लिया।

जिला निर्वाचन अधिकारी मेहता ने सभी बीएलओं को निर्देश दिए कि द्वितीय चरण के मतदान के दिन मतदान केन्द्रों मेें पोलिंग पार्टियों के सभी सुविधाए सुलभ करवाना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि पोलिंग पार्टियां 26 नवम्बर को मतदान केन्द्रों पर पहुंच जायेगी। अतः आवश्यक संसाधन की व्यवस्था आज ही कर ली जाए। उन्हांेने निर्देश दिए कि मतदान केन्द्रों पर अनावश्यक भीड़ ना हो, बिना मास्क के वोट कास्ट ना हो यह सुनिश्चत करवाया जाए। सोशल डिस्टेंसिंग की पालना स्वयं करते हुए मतदाताओं से भी पालना करवाई जाए। जिला पुलिस अधीक्षक कृष्णियां ने सीओ ग्रामीण पवन भदौरिया को निर्देश दिए कि द्वितीय चरण के मतदान के दौरान मतदान केन्द्रों पर भीड़-भाड़ ना हो तथा अभिकर्ता अपने काउन्टर मतदान केन्द्र के बाहर निर्धारित दूरी पर लगाए, यह सुनिश्ेिचत करवाया जाए। उन्होंने पूर्व के चुनावों में उक्त गांवों में कानून व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। दौरे में निर्वाचक पंजीयन अधिकारी बीकानेर मीनू वर्मा, नायब तहसीलदार (चुनाव) लक्ष्मीचंद आदि साथ रहे।

------

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे