Advertisement

Advertisement

जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक ने केसरीसिंहपुर व करणपुर चुनाव क्षेत्र का किया दौरा

श्रीगंगानगर,। जिला कलक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री महावीर प्रसाद वर्मा ने कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिले की नगरपालिकाओं में होने वाले चुनाव स्वतंत्र, निष्पक्ष व भयमुक्त वातावरण में सम्पन्न होने चाहिए। मतदान में लगे सभी मतदान दलों को निर्वाचन आयोग के निर्देशों की अक्षरशः पालना सुनिश्चित करनी होगी।

श्री वर्मा गुरूवार को नगरपालिका क्षेत्रा केसरीसिंहपुर, करणपुर का दौरा कर विभिन्न मतदान केन्द्रों पर पहुंचे तथा मतदान केन्द्र पर मतदान दलों द्वारा की जा रही तैयारियों का जायजा लिया। जिले की आठ नगरपालिकाओं में 11 दिसम्बर को मतदान होगा। मतदान प्रातः 8 बजे से सायं 5 बजे तक होगा। जिला कलक्टर ने रिटर्निंग अधिकारियों को निर्देश दिये है कि चुनाव के दौरान कानून व्यवस्था बनी रहे, इसके लिये पर्याप्त सुरक्षा बल लगाये गये है।
उन्होंने कहा कि आयोग के दिशा निर्देशों के अनुरूप मतदान केन्द्रों की व्यवस्था की जाये। मतदाताओं के आने व जाने के पृथक-पृथक स्थान निर्धारण करने के साथ-साथ मतदान केन्द्र पर आने वाले वृद्धजनों एवं विशेष योग्यजनों का वाॅलिन्टियर के माध्यम से सहयोग किया जाये, जिससे मतदान करने में उन्हें किसी प्रकार की परेशानी न हो। उन्होंने बताया कि मतदान केन्द्रों पर मतदान व्यवस्था सुव्यवस्थित तरीके से चले, इसको लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये है। फिर भी किसी मतदान केन्द्र पर ईवीएम या अन्य किसी प्रकार की समस्या आने पर तत्काल संबंधित मजिस्ट्रेट को सूचित करेंगे।
  पुलिस अधीक्षक श्री राजन दुष्यंत ने बताया कि नगरपालिका आम चुनाव 2020 के दौरान जिले में कानून व्यवस्था एवं शान्ति बनाये रखने के लिये सुरक्षा बलों की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित की गई है तथा प्रत्येक मतदान केन्द्र पर थोड़ी-थोड़ी देर में कोई न कोई सुरक्षा के अधिकारी व उड्नदस्ते पहुंचते रहेंगे। मतदान केन्द्रों के अलावा थानों में रिजर्व सुरक्षाबल भी पर्याप्त है

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement