Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India विधायक राजकुमार गौड़ की अनुशंसा पर गांवों में हो रहा उच्च शिक्षा का विस्तार - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 15 December 2020

विधायक राजकुमार गौड़ की अनुशंसा पर गांवों में हो रहा उच्च शिक्षा का विस्तार

विधायक राजकुमार गौड़ की अनुशंसा पर गांवों में हो रहा उच्च शिक्षा का विस्तार

- विधायक गौड़ के प्रयासों से अब गांव 5 एलएल के राजकीय प्रा. विद्यालय को उच्च प्रा. विद्यालय में कराया क्रमोन्नत, ग्रामीणों ने जताया आभार
श्रीगंगानगर। विधायक राजकुमार गौड़ के बहुआयामी व्यक्तित्व के कारण क्षेत्र में विकास की गंगा के साथ-साथ ग्रामीणों इलाकों में बेहतर शिक्षा भी गांव के बच्चों को मिल सकेगी। जिससे उन्हेें गांव से बाहर नहीं जाना पड़ेगा। क्योंकि श्रीगंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ के प्रयत्नों से अब गांव 5 एलएल के राजकीय प्राथमिक विद्यालय को उच्च प्राथमिक विद्यालय में क्रमोन्नत कराया। जिस पर अब गांव की इस स्कूल को उच्च प्राथमिक विद्यालय का दर्जा मिल गया है। 
वहीं विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने इसके लिये राजस्थान के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ओर शिक्षा मंत्री श्री गोविंदसिंह डोटासरा को आभार जताया है। विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने कहा कि विद्यालय क्रमोन्नत होने से इसका सीधा फायदा गांव से शहर की ओर जा रहे गांव के विद्यार्थियों को मिलेगा, अब वे गांव में रहकर ही बेहतर शिक्षा ग्रहण कर सकेगें। विधायक गौड़ ने बताया कि उनके समक्ष ग्रामीणों ने गांव 5 एलएल के राजकीय प्राथमिक विद्यालय को उच्च प्राथमिक विद्यालय में क्रमोन्नत करवाने की मांग रखी थी, जिसे उन्होंने संबंधित विभाग को अनुशंषा पत्र भेजकर स्कूल को राजकीय प्राथमिक विद्यालय सेे उच्च प्राथमिक विद्यालय में क्रमोन्नत करने की अनुंशसा की थी। जिस पर कार्यवाही अमल में लाते हुए शिक्षा विभाग ने गांव 5 एलएल के राजकीय प्राथमिक विद्यालय को उच्च प्राथमिक विद्यालय में क्रमोन्नत कर दिया। इससे वहां के ग्रामीणों में खुशी की लहर है। उन्होंने विधायक श्री राजकुमार गौड़ का आभार व्यक्त किया है।
गौरतलब हैं कि विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने इससे श्रीगंगानगर विधानसभा क्षेत्र के सात विद्यालयों को क्रमोन्नत एवं दो विद्यालयों को महात्मा गांधी अग्रेजी विद्यालय में तब्दील करा चुके है। वहीं विधायक गौड़ के प्रयास से गंगानगर विधानसभा क्षेत्र के गांव नेतेवाला के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय को महात्मा गांधी इंग्लिश मीडिय़म स्कूल में क्रमोन्नत कराया गया था। इसके साथ-साथ राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय एफ ब्लॉक में एमएलए कोटे से सात लाख रूपये से हॉल कमरे का निर्माण, स्काउट गाइड परिसर में एमएलए कोटे से ब्लॉक का निर्माण कार्य पांच लाख की लागत से कराया जा रहा है। इसके साथ समीपवर्ती गांव 5 जी छोटी सहारनावाला, मनफूलसिंहवाला, 4 जैड पंचायत मुख्यालय पर पशुपालन सब सेंटर खोले जा रहे है एवं ग्राम पंचायत नेतेवाला के उप स्वास्थ्य केन्द्र को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में क्रमोन्नत कर दिया गया है। जिसके लिये श्रीगंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ प्रयासरत्त थे। वहीं उप स्वास्थ्य केन्द्र नेतेवाला को क्रमोन्नत कर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द करने एवं गांव 5 ई छोटी ओर गांव 17 एमएल पठानवाला को उप स्वास्थ्य केन्द्र के लिये क्रमोन्नत भी किया गया है।

No comments:

Post a comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे