Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India शशि किरण मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी व सुनील बेनीवाल जीएम के सचिव बने - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 11 December 2020

शशि किरण मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी व सुनील बेनीवाल जीएम के सचिव बने

उत्तर पश्चिम रेलवे में 2 महत्वपूर्ण पदों पर हुआ बदलाव

श्रीगंगानगर। उत्तर पश्चिम रेलवे के सामान्य प्रशासनिक विभाग में महत्वपूर्ण पदों पर स्थानान्तरण किया गया है। उत्तर पश्चिम रेलवे के वरिष्ठ जनसम्पर्क अधिकारी श्री यशवन्त कुमार शर्मा ने बताया कि वर्तमान मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी श्री सुनील बेनीवाल को उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबन्धक श्री आनन्द प्रकाश का सचिव नियुक्त किया गया है। वर्तमान में उपमहाप्रबन्धक (सामान्य) के पद पर कार्यरत श्री शशि किरण को मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है।
 उन्होने बताया कि श्री सुनील बेनीवाल की सचिव महाप्रबंधक उत्तर पश्चिम रेलवे पर नियुक्ति की गई है। श्री सुनील बेनीवाल भारतीय रेलवे यातायात सेवा के 2005 के सलेक्शन ग्रेड के अधिकारी है। श्री सुनील बेनीवाल ने वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक दिल्ली, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक दिल्ली तथा प्रतिनियुक्ति पर अतिरिक्त रेजिडेंट कमिश्नर छत्तीसगढ़ के पदों पर कार्य किया है। श्री बेनीवाल ने नई दिल्ली स्टेशन पर हवाई अड्डे की तर्ज पर एकीकृत पार्किंग व्यवस्थाए दिल्ली डिवीजन के प्रमुख स्टेशनो पर पीपीपी माॅडल पर प्रतीक्षालयो और शौचालयो की स्थापना, स्टेशनों से पहली बार नकद राशि का एसबीआई बैंक के माध्यम से क्लेक्शन करवाना, स्टेशनों पर स्वास्थ्य एटीएम की शुरुआत करना, कोविड संक्रमण के दौरान 350 श्रमिक स्पेशल रेलगाड़ियों के प्रबंधन सम्बन्धी कार्य तथा दिल्ली डिवीजन पर स्वच्छता, विज्ञापन, खानपान, टिकटिंग और आय बढाने के क्षेत्रा में विभिन्न कार्यो को निष्पादित करने में अहम भूमिका का निर्वहन किया है।
 उन्होने बताया कि शशि किरण भारतीय रेल के स्पेशल क्लास रेलवे अप्रेंटिस के 1999 बैच के अधिकारी है। इन्होंने भारतीय रेल की प्रथम साॅलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट जयपुर में कमिशन कराई थी। पर्यावरण में इनकी उपलब्धि के कारण इन्हें 2017 में तत्कालीन रेलमंत्राी द्वारा पुरस्कार भी दिया गया है। इनके एक्टिव रोल के कारण उत्तर पश्चिम रेलवे को लगातार दो बार स्टेशन सफाई में बेस्ट जोन का सम्मान मिला। इन्होंने जापान में हाई स्पीड ट्रेन की ट्रेनिंग ली है। ये कला में भी रुचि रखते हैं और गंधर्व थियेटर ग्रुप से जुड़े हैं। 

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे