Advertisement

Advertisement

विधायक गौड़ ने अंग्रेजी विद्यालय में किया दो कमरों एवं फर्नीचर का लोकार्पण

श्रीगंगानगर,। श्रीगंगानगर विधानसभा क्षेत्र में शिक्षा स्कूलों की बेहतरी के लिये विकास कार्य ओर धन राशि की कोई कमी नहीं है, क्योंकि राज्य सरकार शहरी से लेकर ग्रामीण इलाकों तक बेहतर शिक्षा के लिए संकल्पित है। यह बात श्रीगंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने इंदिरा काॅलोनी स्थित महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय (अंग्रेजी माध्यम) में विधायक कोटे से दिये गए बजट से बने दो कमरों के लोकार्पण कार्यक्रम में कहीं। वहीं विधायक श्री गौड़ ने कहा आज महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय (अंग्रेजी माध्यम) इंदिरा काॅलोनी श्रीगंगानगर में विधायक कोटे से दिए दो कमरों का लोकार्पण किया। उक्त दोनों कमरों पर 8 लाख रूपये की लागत आई है। इसके साथ-साथ इसी विद्यालय में छात्र-छात्राओं के लिए विधायक कोटे से 2 लाख रूपये की राशि से क्रय किये गये फर्नीचर का भी लोकार्पण किया गया।

विधायक श्री गौड़ ने कहा कि श्रीगंगानगर विधानसभा क्षेत्र में शिक्षा के क्षेत्र में निरंतर प्रगति हुई हैं, चाहे व प्रारंभिक स्कूल हो, माध्यमिक स्कूल हो या कृषि विश्वविद्यालय हो या मेडिकल काॅलेज। राज्य की गहलोत सरकार ने प्रारंभिक स्कूलों से लेकर कृषि विश्वविद्यालय व मेडिकल काॅलेज तक को विशेष प्राथमिकता दी, जिससे छोटी कक्षा स्कूल से लेकर बड़ी कक्षाओं काॅलेज में पढ़ाई करने वाले सभी विद्यार्थियों को फायदा ही मिलेगा ओर उच्च शिक्षा मिलेगी। जिससे हमारे शहर का नाम रोशन होगा।
विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत से मिलकर कृषि महाविद्यालय (कृषि अनुसंधान केन्द्र में) खुल गया हैं, जिसमें जल्द ही पढ़ाई भी शुरू हो जायेगी तथा आॅनलाईन शिक्षा दी जा रही है। यह अत्यंत सुखद रहा हैं कि इतने कम समय में योजना फलीभूत हुई है। यह श्रीगंगानगर के इंतिहास का स्वर्णिम घटनाक्रम है। विधायक श्री गौड़ ने कहा कि मेरा पूरा जीवन श्रीगंगानगर के लिये समर्पित हैं ओर मेरा एकमात्र लक्ष्य श्रीगंगानगर में हर क्षेत्र में निरंतर विकास कराना हैं। चाहे वह गांवों से लेकर शहर तक में अधूरे पड़े विकास कार्यो को गति देने से लेकर कृषि महाविद्यालय की स्वीकृति हो या चाहे मेडिकल काॅलेज का निर्माण हो। इसके लिये मैं पूरी तरह से कार्य में लगा हुआ हूं। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement