Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India मकर सक्रांति पर विधायक जांगिड़ पहुंचे कोठा के अरोड़वंश गुरुद्वारा में लोकार्पण, शिलान्यास और जनसुनवाई कार्यक्रम हुआ संपन्न - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Thursday, 14 January 2021

मकर सक्रांति पर विधायक जांगिड़ पहुंचे कोठा के अरोड़वंश गुरुद्वारा में लोकार्पण, शिलान्यास और जनसुनवाई कार्यक्रम हुआ संपन्न

श्रीगंगानगर। सादुलशहर विधायक श्री जगदीश चंद्र जांगिड़ मकर संक्रांति के अवसर पर सादुलशहर विधानसभा क्षेत्र के गांव कोठा के अरोड़वंश गुरुद्वारा में पहुंचे और वहां पर शब्द कीर्तन का लाभ लिया। विधायक श्री जांगिड़ ने गुरुद्वारा में इलाके की सुख समृद्धि और शांति के लिए अरदास भी की। तत्पश्चात विधायक जांगिड़ ने इंटरलाॅकिंग ब्लाॅक मय नाली निर्माण कार्य का शिलान्यास, इंटरलाॅकिंग सड़क मय नाली निर्माण मुख्य सड़क का लोकार्पण एवं चक 1बी बड़ी में पक्का खाला निर्माण का शिलान्यास पट्टिका अनावरण किया।

विधायक श्री जांगिड़ ने कहा कि वर्ष 2020 पूरे विश्व के लिए अच्छा नहीं रहा और मकर सक्रांति और वर्ष 2021 की शुरुआत में वे इलाके ही नहीं वरन संपूर्ण प्रदेश की सुख समृद्धि और शांति की कामना करते हैं। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने 2020 में कोरोना काल में प्रदेश के प्रत्येक व्यक्ति तक मेडिकल और खाद्य सामग्री की उपलब्धता सुनिश्चित की थी। आगामी बजट में राजस्थान सरकार प्रदेश में रोजगार, शिक्षा और चिकित्सा आदि बुनियादी जरूरतों को विकसित कर प्रदेश की विकास की गति को बढ़ाई जा सके।
कृषि कानूनों के संबंध में जल्द ही विधानसभा में कानून पारित किया जाएगा, इसके लिए राजस्थान काश्तकारी अधिनियम में भी बदलाव किया जाएगा और 5 एकड़ से कम कृषि भूमि के काश्तकार के किसी भी प्रकार के ऋण पर जमीन कुर्क नहीं की जाएगी और साथ ही न्यूनतम समर्थन मूल्य से कम पर खरीद करने पर रूपये 500000 का जुर्माना और 7 साल की सजा का प्रावधान भी राजस्थान सरकार ने किसानों के हित में लिया है। इस अवसर पर सरपंच अमर सिंह, प्रवीण धीगड़ा, विमल मदान, दर्शन सिंह, सुखदेव सिंह भलुरिया, बीडीओ जितेंद्र खुराना, सुभाष सुथार समेत अनेक ग्रामीण, कार्यकर्ता एवं किसान प्रतिनिधि मौजूद थे। 

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे