Advertisement

Advertisement

संभागीय आयुक्त मेहरा भी पहुंचे स्कूल कोरोना एडवाइजरी अनुपालना की ली जानकारी

बीकानेर,। संभागीय आयुक्त बी एल मेहरा ने भी सोमवार को स्कूलों में कोरोना एडवाइजरी अनुपालना की स्थिति का निरीक्षण किया। मेहरा ने शिबवाड़ी स्थित माध्यमिक विद्यालय में कक्षा 9 वीं और 10 वीं के विद्यार्थियों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से सतर्कता के साथ-साथ अपनी शिक्षा के प्रति सभी विद्यार्थी विशेष संजीदगी बरतें। मेहरा ने विद्यालय के स्टाफ से कोरोना एडवाइजरी अनुपालना के लिए की गई व्यवस्थाओं की भी जानकारी ली और किसी प्रकार की कोताही ना बरतने के निर्देश दिए।

मेहरा ने कहा कि संस्था प्रधान नियमों की अनुपालना के प्रति कठोर रहें, कक्षाओं में कुल क्षमता के 50 प्रतिशत ही विद्यार्थी बिठाएं जाएं। यदि कोई विद्यार्थी अनुशासन में नहीं रहता तो अभिभावकों का भी सहयोग लें और व्यवस्थाएं बनाए रखें।

बीएलओ को भी दिए निर्देश

शिवबाड़ी की राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के निरीक्षण के दौरान संभागीय आयुक्त व संभाग के रोल ऑब्जर्वर मतदाता सूची पुनरीक्षण बीएल मेहरा ने बीएलओ से बातचीत की और उन्हें निर्देश दिए कि नाम जोड़ने के साथ-साथ नाम काटने का काम भी करें। ऐसा ना हो कि किसी मृत व्यक्ति का नाम भी मतदाता सूची में लिखा रह जाए। जब भी आप घर- घर सर्वे करें तो शादीशुदा बच्चियों आदि की भी जानकारी लें और अपडेट करें या किसी बुजुर्ग का स्वर्गवास हुआ है तो ऐसे नाम भी मतदाता सूची से काटे जाएं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement