Advertisement

Advertisement

आबकारी विभाग की कार्यवाही सूरतगढ़ क्षेत्र में 1000 लीटर लाहण नष्ट करवाया

श्रीगंगानगर, । संयुक्त शासन सचिव वित्त (आबकारी) विभाग राजस्थान सरकार व श्री आबकारी आयुक्त, राजस्थान उदयपुर के निर्देशानुसार भरतपुर व भीलवाड़ा जिले में हुई शराब दुःखांतिका को मध्यनजर श्री महावीर प्रसाद वर्मा जिला कलक्टर श्रीगंगानगर के निर्देशन में जिला प्रशासन, पुलिस व आबकारी विभाग द्वारा ‘‘विशेष निरोधात्मक अभियान‘‘ चलाया जा रहा है।

जिला आबकारी अधिकारी श्रीमती प्रतिष्ठा पिलानिया के निर्देशन में 4 फरवरी गुरूवार को श्रीगंगानगर शहर के आबकारी निरीक्षक सुरेश मय ईपीएफ जाब्ता के हिन्दुमलकोट क्षेत्र में एफ नहर पटड़ा रोही फतूही तथा सूरतगढ़ के आबकारी निरीक्षक दीनदयाल मीणा तथा आबकारी थानाप्रभारी दरिया सिंह मय ईपीएफ जाब्ता के सूरतगढ़ क्षेत्र के गांव साहूवाला, मानेवाला में कार्यवाही के दौरान पर कुल 1000 लीटर लाहण तथा 02 कच्ची भट्टी नष्ट की गई।
अवैध शराब की रोकथाम एवं आबकारी मद्यसंयम निति के प्रावधानों के प्रचार प्रसार हेतु जागरूकता अभियान का कार्यक्रम सादकवाला तहसील सूरतगढ़ में गुरूवार को आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में अवैध शराब के दुष्परिणामों के बारे में लोगों को जागरूक किया गया व अवैध शराब के निर्माण, विक्रय, भण्डारण में लिप्त परिवारों को समझाइस करते हुए श्री सिकन्दर, सामाजिक सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि इस व्यवसाय से अपना व अपने परिवार का विनाश कर रहे है साथ ही समुदाय और अपनी आने वाली पीढी के लिए भी दुर्गति का मार्ग खोल रहे है अतः आवश्यकता है कि आप इस अवैध व्यवसाय को छोड़े और सामाजिक सुरक्षा की संचालित योजनाओं का लाभ ले जिससे कि आप अपने परिवार का भविष्य सुनहरा कर सके। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement