Advertisement

Advertisement

कोविड-19 वैक्सीनेशन की समीक्षा बैठक आयोजित

श्रीगंगानगर,। जिला कलक्टर श्री महावीर प्रसाद की अध्यक्षता में कोविड-19 वैक्सीनेशन संबंधी बैठक बुधवार सायं कलेक्ट्रेट में आयोजित हुई।

जिला कलक्टर श्री वर्मा ने बताया कि श्रीगंगानगर जिले में प्रथम चरण के टीकाकरण अभियान में 153 शिविर लगाये गये, जिसमें लक्ष्य 13925 था व 8151 स्वास्थ्य कार्मिकों का टीकाकरण किया गया, जिसका प्रतिशत 58.54 रहा। श्री वर्मा ने कहा कि जिले में प्रथम चरण में 58.54 प्रतिशत टीकाकरण हुआ है, जिसमें जिले के प्रदर्शन में सुधार के प्रयास करना आवश्यक है। जिन लोगों की बारी आये वे स्वयं आगे बढ़कर टीकाकरण करावे ताकि प्रदेश कोरोना मुक्त हो सके।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. गिरधारी लाल मेहरड़ा ने बताया कि प्रथम चरण में 860 वाॅयल उपयोग में ली गई। आरसीएचओ डाॅ. एच.एस.बराड़ ने बताया कि गुरूवार को सभी उपखण्ड मुख्यालयों एवं रावला में राजस्व अधिकारियों के लिये शिविर लगाये जायेंगे। कोविड-19 वैक्सीनेशन के द्वितीय चरण में जिला कलक्टर से लेकर तहसीलदार तक टीकाकरण किया जायेगा।
इस बैठक में एसीईओ श्री मुकेश बारेठ, पीएमओ डाॅ. बलदेव सिंह चैहान, महिला बाल विकास के उपनिदेशक श्री तेजप्रकाश अग्निहोत्रि तथा विधुत के अधीक्षण अभियंता श्री जे.एस.पन्नू उपस्थित थे।
जिला कलक्टर की जनता से अपील
जिला कलक्टर ने सभी राजस्व अधिकारियों से अपील की है कि वे टीकाकरण अभियान में टीका लगवाने के लिये आगे आयें। इसकी पहल करते हुए वे स्वयं गुरूवार को 11.30 बजे जिला चिकित्सालय में टीकाकरण के इस चरण की शुरूआत करेंगे। उन्होंने कहा कि टीका पूरी तरह सुरक्षित है व आने वाले समय में कोविड-19 के प्रति रोगप्रतिरोधक क्षमता विकसित करेगा। इसकी पहली डोज लगाने के 28 दिन पश्चात दूसरी डोज लगाई जायेगी। उन्होंने कहा कि राजस्थान को कोरोना मुक्त करने के लिये सभी का टीकाकरण अति आवश्यक 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement