Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India सीएम गहलोत पंहुचे पदमपुर किसान सम्मेलन में - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Saturday, 13 February 2021

सीएम गहलोत पंहुचे पदमपुर किसान सम्मेलन में

सांसद श्री राहुल गांधी दो दिवसीय यात्रा  पर गंगानगर आये

श्रीगंगानगर,। मुख्यमंत्री  अशोक गहलोत शुक्रवार को श्रीगंगानगर जिले के पदमपुर अनाज मंडी में आयोजित किसान सम्मेलन में पहुंचे। उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार ने आमजन के लिये बहुत अच्छा कार्य किया हंै। यह सरकार आमजन की सरकार हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने कोरोना का मुकाबला किया व किसी को भी भूखा नहीं सोने दिया। राजस्थान में कोरोना काल में आमजन को मुफ्त चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई। आज राजस्थान करीब-करीब कोरोना मुक्त है व नये केस कम आ रहे हैं।
मुख्यमंत्री श्री गहलोत ने आह्वान किया कि आमजन पूर्ण वैक्सीनेशन होने तक मास्क लगाएं व सोशल डिस्टेंसिंग बरतें। मुख्यमंत्री श्री गहलोत ने आमजन को सम्बोधित करते हुए कहा कि श्रीगंगानगर में पानी की कमी आने नहीं दी जायेगी। आगामी नहरबंदी को देखते हुए सभी व्यवस्थाएं कर ली जायेगी ताकि पानी की कमी ना रहे। उन्होंने कहा कि श्रीगंगानगर व हनुमानगढ़ का चहुंमुखी विकास हुआ है और राज्य सरकार आने वाले समय में श्रीगंगानगर को विकसित करने में कोई कमी नहीं छोड़ेगी।
सांसद श्री राहुल गांधी ने किसान सम्मेलन में कहा कि कोरोना ने देश में करोड़ों लोगों को प्रभावित किया। हर परिवार को कोरोना ने अपनी चपेट में लिया। उन्होंने राजस्थान सरकार को कोरोना काल में बेहतरीन कार्य करने के लिये धन्यवाद दिया और मुख्यमंत्री श्री गहलोत के नेतृत्व की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में देश की आर्थिक स्थिति कमजोर हुई। छोटे दुकानदार, मजदूर व कृषक वर्ग ने शाॅक आॅब्ज़र्वर का काम किया। भारत में 40 लाख करोड़ का कृषि व्यवसाय है और यह देश के 40 प्रतिशत लोगों का व्यवसाय है। कृषि से पूरे देश को भोजन मिलता है व कृषि का व्यापार सभी मुश्किलों से जनता को उबारने में सक्षम है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में जब सभी चीजें बंद हो गई थी, तब देश को व देश की आर्थिक स्थिति को किसान, मजदूर व छोटे व्यापारियों ने चलाया।
  इस सम्मेलन में पूर्व उपमुख्यमंत्री श्री सचिन पायलेट ने भी आमजन को सम्बोधित किया। इस किसान सम्मेलन में ऊर्जा, जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी, भू-जल तथा कला, साहित्य, संस्कृति एवं पुरातत्व विभाग मंत्री डाॅ. बी.डी.कल्ला, शिक्षा मंत्री श्री गोविन्द सिंह डोटासरा, श्री वेणु गोपाल, श्री अजय माकन, श्रीगंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़, सादुलशहर विधायक श्री जगदीश जांगिड़, समाज सेवी श्री अशोक चांडक सहित गणमान्य नागरिक व जनप्रतिनिधि मौजूद थे। किसान सम्मेलन में पूर्व राज्यमंत्री एवं करणपुर विधायक श्री गुरमीत सिंह कुन्नर ने सभी आगन्तुकों का आभार व्यक्त किया। इस किसान सम्मलेन में जिले भर के नागरिक व किसान उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे