Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India परिजनों के साथ पीबीएम पहुंचकर डॉ कल्ला ने लगवाया को विभाजित -19 वैक्सीन - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Sunday, 14 March 2021

परिजनों के साथ पीबीएम पहुंचकर डॉ कल्ला ने लगवाया को विभाजित -19 वैक्सीन

  बोलेक पूरी तरह से सुरक्षित, किसी भी तरह की डेल्थी ना रखें

कोरोना एडवाइजरी पालना की भी अपील की

बीकानेर। जन स्वास्थ्य सुरक्षा मंत्री डॉ। बी डी कल्ला ने रविवार को पत्नी और अन्य परिवारों के साथ पीबीएम अस्पताल के जिरियाट्रिक सेंटर पहुंचकर कोविड -19 वैक्सीनेशन का पहला डोज लिया। इस अवसर पर उन्होंने कोविद -19 एड्वरी की पालना करते हुए अपना पंजीकरण होने के पश्चात वैक्सीनेशन करवाया।

डॉ कल्ला के साथ उनके ससुर सूरज नारायण व्यास, पत्नी शिवकुमारी कल्ला, पुत्र अश्विनी कल्ला सहित परिवार और स्टाफ के सदस्यों ने भी वैक्सीनेशन करवाया।


डॉ कल्ला ने इस दौरान कहा कि कोविड -19 जैसी गंभीर बीमारी से जूझने के बाद वैज्ञानिकों की कड़ी मेहनत से टीके को इजाद किया गया है। उन्होंने कहा कि सभी व्यक्ति अपनी बारी आने पर केक लगवाएं। यह पूरी तरह सुरक्षित है। इसके बारे में कोई भी व्यक्ति किसी भी प्रकार की भ्रांति ना पाले और अपनी और अपनों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रत्येक व्यक्ति वैक्सीनेशन करवाते हुए अपनी जिम्मेदारी निभाते हैं। टीका लगवाने से घबराए नहीं, टीकाकरण से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ेगी और हम कोरोना से मुक्त हो जाएंगे।

मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने कोरोना संकट के दौरान संवेदनशीलता से हर व्यक्ति तक मदद पहुंचाने का प्रयास किया है। वैक्सीनेशन की दिशा में भी राज्य सरकार पूरी गंभीरता से प्रत्येक व्यक्ति को टीका लगे यह सुनिश्चित करेगी। उन्होंने कहा कि इस कार्य में राज्य सरकार अपने प्रत्येक नागरिक से सहयोग की अपेक्षा करती है।

डॉ कल्ला ने कहा कि वैक्सीन को लेकर आमजन में जागरूकता आई, किसी प्रकार का डर ना रहा, यह संदेश देने के लिए उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र में टीका लगाया है।


कोरोना एड्वरी की करें पालना


डॉ। कल्ला ने कहा कि स्पर्श पहनें, 2 गज की दूरी बनाए रखें और अलग-अलग स्थानों पर भीड़ इकट्ठा करने से रोकें। उन्होंने कहा कि अभी कोरोनानिस टला नहीं है हमें सावधानी रखने के साथ साथ कोरोना वैक्सीनेशन करवाना होगा। बाहर के कुछ देशों से नयापन आया है, इस संदर्भ में राज्य सरकार ने सभी जिला अधिकारियों को पूरी गंभीरता बरतने के निर्देश दिए हैं।

संक्रामक रोगों के इलाज के लिए बनेगा विशेष अस्पताल

विधायक निधि से 1 करोड़ रुपए स्वीकृत

डॉ कल्ला ने कहा कि कोरोना जैसे गंभीर संक्रामक बीमारी के इलाज लिए बीकानेर जिला मुख्यालय पर अलग से अस्पताल निर्माण के लिए उन्होंने अपने विधायक निधि कोष से एक करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की है। अस्पताल निर्माण कार्य शीघ्र ही शुरू करवाया जाएगा। साथ ही इस अस्पताल के निर्माण के लिए अतिरिक्त राशि राज्य सरकार और सीएसआर से दिलवाई जाएगी।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे