Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India जिला कलक्टर ने फाउण्डेशन निर्माण के लिये दिये 21 हजार रूपये - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Thursday, 11 March 2021

जिला कलक्टर ने फाउण्डेशन निर्माण के लिये दिये 21 हजार रूपये

अम्बेडकर चैक का किया निरीक्षण

श्रीगंगानगर,। गोलबाजार में स्थित संविधान निर्माता बाबा साहिब डाॅ. अम्बेडकर के चैक में फाउण्डेशन निर्माण के लिये जिला कलक्टर श्री महावीर प्रसाद वर्मा ने अपने स्तर पर बुधवार को चैक निरीक्षण के दौरान 21 हजार रूपये नकद दिये। बाबा भीमराव अम्बेडकर फाउण्डेशन निर्माण में 2.50 लाख रूपये कम पड़ रहे थे, जिसे जिला कलक्टर श्री महावीर प्रसाद वर्मा ने स्वयं 21 हजार रूपये देते हुए कहा कि फाउण्डेशन निर्माण में कोई कमी नहीं आने दी जायेगी। इसके अलावा यूआईटी सचिव डाॅ. हरितिमा, एसीईओ जिला परिषद श्री मुकेश बारेठ व तहसीलदार श्री संजय ने भी स्वयं 21-21 हजार रूपये नकद अम्बेडकर चैक निर्माण के लिये दिये। जिला कलक्टर ने अन्य अधिकारियों व प्रशासन के सहयोग से इस फाउण्डेशन को बेहतरीन बनाने के निर्देश दिये। अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के ठीक सामने बाबा भीमराम अम्बेडकर का स्मारक बना हुआ है। जिला कलक्टर ने उसी तर्ज पर अम्बेडकर चैक निर्माण करने के लिये निर्देश प्रदान किये हैं। इसका नक्शा ठीक वैसा ही रखा जायेगा जैसा अमृतसर के उस स्मारक का है।
श्री वर्मा ने बुधवार को चैक का निरीक्षण किया व व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए निर्देश दिये कि चैक पर साफ-सफाई व मूर्ति लगाने का काम एक महीने में पूरा हो जाना चाहिए। डाॅ. अम्बेडकर की 8 फीट ऊंची स्टैच्यू 13 फीट ऊंचे प्लेटफार्म पर लगायी जायेगी, जो कि काले रंग के चमकदार पत्थर से जयपुर के मूर्तिकार द्वारा बनाई जा रही है। जिला कलक्टर श्री वर्मा ने बताया कि मूर्ति इस तरह के ऐंगल से लगाई जायेगी कि वह दूर से ही दिखाई पड़ेगी एवं चैक का रख-रखाव व सफाई नियमित की जायेगी।
आरक्षण मंच के जिलाध्याक्ष श्री कालूराम मेघवाल ने बताया कि डाॅ. अम्बेडकर की आदम कद मूर्ति में इस बार चश्मा भी स्टोन का ही बना होगा ताकि वह खराब ना हो सके। पिछली मूर्ति में चश्मा अलग से प्लास्टिक का था, जिसके गुम जाने का डर रहता था।
इस अवसर पर यूआईटी सचिव डाॅ. हरितिमा, एसीईओ जिला परिषद श्री मुकेश बारेठ व तहसीलदार श्री संजय उपस्थित थे तथा उन्होंने ने भी चैक का निरीक्षण किया।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे