Advertisement

Advertisement

राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय 67 आरबी (रायसिंहनगर) में वार्षिकोत्सव व पुरस्कार वितरण समारोह का शानदार आयोजन

रायसिंहनगर - रायसिंहनगर ब्लॉक के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय 67 आरबी में वार्षिकोत्सव व पुरस्कार वितरण समारोह का सरपंच(ग्राम पंचायत 66आरबी) अर्जुनराम मेघवाल की अध्यक्षता में विद्यालय प्रांगण में आयोजित किया गया। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि एसीबीईओ प्रथम (रायसिंहनगर) श्री राकेश कुमार त्यागी जी रहे। मुख्य अतिथि रायसिंहनगर नगरपालिका के उपाध्यक्ष श्री हरीश डाबी जी थे। 

कार्यक्रम में बहुत बङी संख्या में ग्रामीणों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई व नन्हे मुन्ने बच्चों ने शानदार सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से देखने वालों का समा बांधे रखा। 

राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय 67 आरबी व राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय 66आरबी का गिद्धा व भांगङा आकर्षण के केन्द्र रहे।बच्चों ने पाखंड पर चोट करने वाला एक नाटक 'पाखंडी बाबा' पेश किया जिसमें बच्चों ने सभी का मनोरंजन भी किया व बहुत बङा संदेश भी दिया।राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय 65 आरबी, राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय 11 पीएस की ओर से भी सांस्कृतिक कार्यक्रम मंच पर प्रस्तुत किये गये। विद्यालय में शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे अंक प्राप्त करने वाले व सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने वाले बच्चों को स्मृति प्रतीक प्रदान किये गये। 

राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय 67 आरबी के विद्यालय स्टाफ ने विद्यालय को एक प्रिंटर (एचपी) का 16000 हजार रुपये का व कुछ सहयोग राशि भी भेंट विद्यालय विकास हेतु भेंट की। पूर्व प्रधानाध्यापक श्री मेजर सिंह जी ने विद्यालय को एक कम्युटर सेट व 2100 रुपये आर्थिक सहयोग भेंट किया। वर्तमान प्रधानाध्यापक श्री पवन कुमार जी ने भी 3100 रुपये का विद्यालय विकास के लिए आर्थिक सहयोग किया। सभी ग्रामवासियों की ओर से बच्चों के लिए शौचालय की मरम्मत करवाई जिसका पूरा खर्च वहन किया। ग्रामीणों की ओर से पूरे विद्यालय स्टाफ को सम्मानित किया व विद्यालय परिवार की ओर से दानदाताओं,बाहर से आये मेहमानों व विद्यालय के कार्यों में सहयोग करने वाले ग्रामीणों को स्मृति प्रतीक भेंट कर सम्मानित किया गया। 

शाम पांच बजे तक चले कार्यक्रम में सभी ग्रामवासियों ने कार्यक्रम की व्यवस्थाओं में सहयोग किया।शारीरिक शिक्षक श्री कैलाश भाम्भू, अंग्रेजी अध्यापक श्री हरीराम स्वामी जी, श्री सिमरणजीत सिंह जी(अ.) ,सुरभि अरोङा( अ.) व नैना रानी (अ.) ने भी कार्यक्रम में सहयोग किया।प्रधानाध्यापक श्री पवन कुमार जी ने कार्यक्रम में बाहर से आये मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथि, कार्यक्रम अध्यक्ष व विशेष गणमान्य लोगों का माला पहना कर स्वागत किया। 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एसीबीईओ प्रथम श्री राकेश कुमार त्यागी जी,श्री अर्जुन राम जी(सरपंच) समस्त ग्रामीणों ने व बाहर से आने वाले मेहमानों ने कार्यक्रम की भूरी भूरी प्रशंसा की। 

कार्यक्रम का मंच संचालन पंजाबी अध्यापक लक्ष्मण भाटी द्वारा किया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement