Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India आरबीआई अधिकारी द्वारा किया गया पीएनबी आरसेटी का औचक निरीक्षण - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 23 March 2021

आरबीआई अधिकारी द्वारा किया गया पीएनबी आरसेटी का औचक निरीक्षण

 


आरबीआई अधिकारी द्वारा किया गया पीएनबी आरसेटी का औचक निरीक्षण

श्रीगंगानगर, । पंजाब नैशनल बैंक ग्राम्य स्वारोजगार प्रशिक्षण संस्थान, श्रीगंगानगर में आरबीआई के सहायक महाप्रबंधक जय प्रकाश, अग्रणी जिला प्रबंधक सतीश कुमार जैन व जिला विकास प्रबंधक सी.के. शर्मा द्वारा औचक निरीक्षण किया गया।
निरीक्षण के दौरान पीएनबी आरसेटी में दो कार्यक्रम, 6 दिवसीय बैंक सखी व 30 दिवसीय महिला सिलाई प्रशिक्षण चल रहा था। इसी दौरान आरबीआई जयपुर के सहायक महाप्रबंधक जय प्रकाश ने आरसेटी में चल रहे प्रशिक्षण कार्यक्रम बैंक सखी में प्रशिक्षणार्थियों को संबोधित करते हुए डिजीटल बैकिंग के बारे में बताया व आनलाईन भुगतान से संबंधित नियमो के बारे में भी अवगत कराया। उन्होने वितीय साक्षरता सलाह के तीन पोस्टर्स होशियार बने, समझदार बने व जिम्मेदार बने, के बारे में भी जानकारी दी एवं पीएनबी आरसेटी को सभी कार्यक्रमों के सफलता पूर्वक संचालन के लिए शुभकामनाएं भी प्रदान की।
नाबार्ड के जिला विकास प्रबंधक सी.के. शर्मा ने प्रशक्षिणार्थियांे को बताया कि बैंक सखी का प्रशिक्षण प्राप्त कर वे अपने गांव कस्बे में एक आत्मनिर्भर महिला बन कर गांव के अन्य लोगांे को बैंक संबंधी नितियों व कार्यक्रमों के बारे में अवगत करा सकती है। आरसेटी के बारे में शर्मा जी ने कहा कि पीएनबी आरसेटी श्रीगंगानगर ग्रामीण विकास के लिए ग्रामीणों को विभिन्न तरह के प्रशिक्षण देकर उन्हे आत्मनिर्भर बना उन्नति की राह पर ले जा रही है।
लीड बैंक के अग्रणी जिला प्रबंधक सतीश कुमार जैन द्वारा कार्यक्रम में प्रशिक्षणार्थियों को बताया गया कि बैंक सखी का कार्य ईमानदारी का कार्य होता है एवं वे ही गांव में एक बैंक की तरह कार्य करती है। आगे उन्होने आनलाईन भुगतान के समय होने वाली धोखाधड़ियो से अवगत कराया व भुगतान करते समय इन सबसे सतर्क व सजग रहने की सलाह दी।    
पीएनबी आरसेटी के निदेशक ने आये हुए मेहमानों का धन्यवाद ज्ञापित किया व प्रशिक्षणार्थियों को शुभकामनाएं दी

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे