Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India अंतररष्ट्रीय महिला दिवस पर लिया गया फैसला - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Monday, 8 March 2021

अंतररष्ट्रीय महिला दिवस पर लिया गया फैसला

रेलवे ने अपने इंजन बहादुर महिला वारियर्स को समर्पित किये


श्रीगंगानगर, । अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (8 मार्च) एक वैश्विक दिवस है, जो महिलाओं की सामाजिक, आर्थिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक उपलब्धियों का जश्न मनाता है। यह दिन महिलाओं को समान अधिकार देने में तेजी लाने के लिए कार्रवाई करने का भी आह्वान करता है।
        उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी श्री दीपक कुमार ने बताया कि उत्तर रेलवे ने पांच दशकों से लगातार शानदार प्रदर्शन करते आ रहे तुगलकाबाद लोको शेड को हमारे इतिहास की उन बहादुर महिलाओं की स्मृति से जोड़ा है, जिन्होंने अपने हाथों में तलवारें लेकर अपने लोगों की स्वतंत्रता के लिए युद्ध लड़ा।
श्रद्धांजलि और सम्मान के प्रतीक के रूप में, उत्तर रेलवे तुगलकाबाद लोको शेड के डब्ल्युडीपी4बी और डब्ल्युडीपी4डी श्रेणी के इंजनों को इन बहादुर योद्धाओं को समर्पित करने को गौरव हासिल किया गया है। तुगलकाबाद के लोकोमोटिव शेड में रानी अहिल्याबाई, रानी अवंतीबाई, रानी वेलु नचियार, रानी चेन्नम्मा, रानी लक्ष्मीबाई और झलकारीबाई के साथ ऊदा देवी व अन्य भी जल्दी ही इस बेड़े का हिस्सा बनेंगी और इतिहास की अमर महिला योद्धाओं की स्मृतियों को जीवित रखेंगी ।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे