Advertisement

Advertisement

कोरोना एडवाइजरी की पालना और वेक्सीनेशन के प्रति जागरूकता के उद्देश्य से पार्षदों के साथ बैठक आयोजित

बीकानेर,। आमजन में कोरोना एडवाइजरी तथा वैक्सीनेशन के प्रति जागरूकता के उद्देश्य से शुक्रवार को मेडिकल कॉलेज सभागार में शहर के पार्षदों के साथ बैठक आयोजित की गई। इस अवसर पर भारतीय प्रशासनिक सेवा के प्रशिक्षु अधिकारी कनिष्क कटारिया ने कहा कि आमजन को कोरोना से बचाव की सावधानियों तथा वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक करने में पार्षदों की भूमिका भी महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने आह्वान किया कि पार्षद अपने-अपने क्षेत्र के लोगों को मास्क लगाने सहित कोरोना एडवाइजरी की पालना के लिए प्रेरित करें।

अतिरिक्त जिला कलेक्टर (शहर) अरुण प्रकाश शर्मा ने कहा कि सरकारी मशीनरी के सतत प्रयासों से जिले में लगभग सवा लाख लोगों ने कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन करवाया है। एक भी पात्र व्यक्ति इससे वंचित नहीं रहे, इसके लिए जन-जन को जागरूक करना जरूरी है।

नगर निगम आयुक्त ए.एच. गोरी ने कहा कि ‘हारेगा कोरोना जीतेगा बीकाणा’ अभियान के तहत निगम द्वारा जागरूकता की विभिन्न गतिविधियां आयोजित की गई। बीकानेर में राज्य का पहला मास्क बैंक स्थापित किया गया। निगम का प्रयास रहा है कि जागरूकता का संदेश घर-घर तक पहुंचे तथा बीकानेर को कोरोना से मुक्त कराया जा सके।

सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एस. एस. राठौड़ ने बताया कि वैक्सीन पूर्णतया सुरक्षित है। आमजन में वैक्सीन के प्रति कोई भ्रांति न रहे, इसके लिए पार्षदों द्वारा भी यह संदेश आम आदमी तक पहुंचना चाहिए।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुकुमार कश्यप ने कहा कि यह समय जितना जल्दी हो सके, अपने परिजनों, मित्रों व परिचितों को टीके लगवाने का है जिससे अपना परिवेश व देश सुरक्षित हो सके।

इस दौरान पार्षदों ने एक स्वर में विश्वास दिलाया कि संकट के इस दौर में सभी अपने दायित्वों के प्रति सजग रहेंगे। उन्होंने आमजन को कोरोना से बचाव के प्रति जागरूक करने के साथ वैक्सीनेशन की जानकारी भी जन जन तक पहुंचाने का विश्वास दिलाया।

इस अवसर पर डॉ. नवल गुप्ता, जिला महामारी विशेषज्ञ नीलम प्रताप सिंह सहित अनेक अधिकारी गण मौजूद रहे।

-----

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement