Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India बीकानेर रेंज आईजी ने जिले में जन अनुशासन पखवाड़ा गाइडलाइन पालना का जिला कलक्टर और एसपी के साथ लिया जायजा - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Thursday, 29 April 2021

बीकानेर रेंज आईजी ने जिले में जन अनुशासन पखवाड़ा गाइडलाइन पालना का जिला कलक्टर और एसपी के साथ लिया जायजा


 बीकानेर रेंज आईजी ने जिले में जन अनुशासन पखवाड़ा गाइडलाइन पालना का जिला कलक्टर और एसपी के साथ लिया जायजा

जिले में कलक्टर और एसपी दोनों आपसी समन्वय से कोरोना रोकथाम को लेकर अच्छा कार्य कर रहे हैं-  आईजी
बीकानेर आईजी श्री प्रफुल्ल कुमार ने हनुमानगढ़ जिले के एक दिवसीय दौरे पर दिखी कोरोना गाइडलाइन को लेकर की गई व्यवस्थाएं


हनुमानगढ़। बीकानेर रेंज आईजी श्री प्रफुल्ल कुमार ने जिले में जन अनुशासन पखवाड़ा गाइडलाइन पालना की सुनिश्चिता को लेकर  गुरुवार को जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल और एसपी श्रीमती प्रीति जैन के साथ जंक्शन और टाउन का जायजा लिया। उन्होंने जिला मुख्यालय पर जंक्शन व टाउन के अलावा आसपास के कस्बों व अंतर्राज्यीय बॉर्डरों पर स्थापित चौकपोस्टों का भी निरीक्षण किया। साथ ही कोरोना की रोकथाम को लेकर जिले में की गई प्रशासनिक व्यवस्थाओं के संबंध में भी प्रशासन व पुलिस अधिकारियों के साथ चर्चा की। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जस्साराम बोस, पुलिस उप अधीक्षक प्रशान्त कौशिक, जंक्शन थाना प्रभारी नरेश गेरा, टाउन थाना प्रभारी लक्ष्मण सिंह राठौड़ भी साथ थे।
                               जंक्शन में बाजार का निरीक्षण करने के बाद मीडियाकर्मियों से मुखातिब हुए आईजी प्रफुल्ल कुमार ने बताया कि जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक के साथ जंक्शन-टाउन शहर के अलावा आसपास के कस्बों का भ्रमण कर यह देखा गया है कि सरकार के जनअनुशासन पखवाड़े को लेकर जारी दिशा-निर्देशों की कहां तक पालन हो रहा है। इसके अलावा कोविड-19 मैनेजमेंट को लेकर की गई प्रशासनिक व्यवस्थाओं की जानकारी जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक से ली गई है। आईजी ने कहा कि जिला कलक्टर और एसपी दोनों मिलकर कोविड नियंत्रण के लिए अच्छा प्रयास कर रहे हैं। जिले में गाइडलाइन निर्देशों का अनुपालन स्तर अच्छा पाया गया है। एनएसएस, एनसीसी, स्काउट गाइड जैसी स्वयंसेवी संस्थाओं का भी पूरा सहयोग मिल रहा है। आशा है कि इन सब प्रयासों से सरकार की मंशानुरूप संक्रमण की चौन टूटेगी। कोरोना संक्रमण की रफ्तार में कमी आएगी और जनहानि रूकेगी।
                                आईजी प्रफुल्ल कुमार ने कहा कि अधिकारियों को संवेदनशीलता के साथ कार्रवाई करने को कहा गया है। अगर कोई बेवजह सड़कों पर निकल रहा है तो उनके खिलाफ कानूनी प्रावधानों के तहत कार्रवाई करें। आईजी ने बताया कि कोरोना गाइडलाइन की पालना नहीं करने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस की ओर से सख्ती भी बरती जा रही है। मास्क न पहनने वालों व सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं करने वालों के चालान किए जा रहे हैं। वाहन सीज भी किए जा रहे हैं। आईजी ने बताया कि अंतरराज्यीय नाकों पर संयुक्त टीम लगी हुई है। वर्तमान में दूसरे राज्यों से आ रहे लोगों को आरटीपीसीआर रिपोर्ट होने पर ही प्रवेश दिया जा रहा है। अन्यथा उन्हें वापस लौटाया जा रहा है। बिना वैध कारणों व इंमरजेंसी के न तो जिले में प्रवेश दिया जा रहा है और न ही जिले से बाहर जाने दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस के लिए भी यह जरूरी है कि खुद की सुरक्षा के लिए मास्क-सैनेटाइजर की उपलब्धता अपने पास रखें। अपनी सावधानी भी रखें ताकि खुद भी संक्रमित न हों।
                              आईजी ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि यह सारे प्रयास जनहानि को कम करने के उद्देश्य से सरकार कर रही है। उसी को लेकर पुलिस प्रशासन प्रयासरत है। जनता भी सहयोग करे। सावधानियां बरते ताकि हम सभी मिलकर संक्रमण की चेन को तोड़ सकें। उन्होंने कहा कि जो नियमों की पालना नहीं कर रहा है। वह अपने साथ-साथ समाज के लिए बहुत बड़ा खतरा हैं। उनके खिलाफ कानून सम्मत कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने जनता से अपील की कि वे गाइडलाइन की पालना कर खुद व दूसरों को सुरक्षित रखें।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे