Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India कोरोना महामारी के मद्देनजर संसदीय क्षेत्रा में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करने हेतु सांसद श्री निहाल चन्द ने की 01 करोड़ रूपए की घोषणा - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 21 May 2021

कोरोना महामारी के मद्देनजर संसदीय क्षेत्रा में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करने हेतु सांसद श्री निहाल चन्द ने की 01 करोड़ रूपए की घोषणा

 


श्रीगंगानगर, । देश व प्रदेश में कोरोना महामारी के बढ़ते हुए खतरे के मद्देनजर श्रीगंगानगर सांसद श्री निहाल चन्द ने श्रीगंगानगर जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन के साथ शुक्रवार को बैठक कर जिलें में स्वास्थ्य सुविधाओं और वर्तमान हालात का जायजा लिया। कोरोना की दूसरी लहर में सांसद श्री निहाल चन्द की यह दूसरी रिव्यु मीटिंग थी, जिसमें सांसद ने कलक्टर, नोडल अधिकारियों व स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े अधिकारियों से जिले में कोरोना के मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएँ उपलब्ध करवाने हेतु निर्देशित किया, साथ ही आॅक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति व जीवन रक्षक दवाईयों की उपलब्धता पर भी पूरा ध्यान देने का आग्रह किया।  
बैठक में सांसद श्री निहाल चन्द, जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन, पुलिस अधीक्षक श्री राजन दुष्यंत, एडीएम श्री भवानी सिंह, एसडीएम श्री उमेद सिंह रतनू व स्वास्थ्य विभाग से और सीएमएचओ श्री गिरधारी लाल व पीएमओ डाॅ. बलदेव सिंह मौजूद रहे। सांसद ने जिले की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए स्वयं जिला अस्पताल, श्रीगंगानगर का भी निरीक्षण किया और वहां उपस्थित सुविधाओं को और दुरुस्त करने हेतु चिकित्सालय प्रशासन को निर्देशित किया।  
सांसद श्री निहाल चन्द ने जिला कलक्टर और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारीयों से विचार विमर्श कर श्रीगंगानगर व हनुमानगढ़ जिलों में स्वास्थ्य सुविधाओं को और बेहतर करने के उद्देश्य से 01 करोड़ रूपए की राशि सांसद कोष से जारी करने की घोषणा की। इसके तहत दोनों जिलों के चिकित्सालयों में मल्टी पैरामोनिटर और ई.सी.जी. मशीनों को उपलब्ध करवाया जायेगा, जिससे यहाँ के चिकित्सालयों में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी ।  
सांसद श्री निहाल चन्द ने भारतीय सेना के सुदर्शन चक्र डिवीजन द्वारा जिले में कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर श्रीगंगानगर के जन सेवा अस्पताल का विस्तार करके 50 बेड की कोविड-19 सुविधा शुरू किये जाने पर माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह व सेना का धन्यवाद देते हुए आभार प्रकट किया है। साथ ही सांसद ने इस महामारी के दौरान केंद्र सरकार द्वारा गरीबों को मुफ्त राशन की गरीब कल्याण योजना, किसानों के हित को ध्यान में रखते हुए 20667 करोड़ रूपए की किसान सम्मान निधि की जारी 8वीं किश्त और डीएपी खाद पर केंद्र सरकार द्वारा सब्सिडी बढ़ाने की ऐतिहासिक निर्णय का भी स्वागत करते हुए धन्यवाद दिया है, जिससे गरीब किसानों को अब डीएपी खाद की कीमत बढ़ने पर भी पुराने 1200 रूपए प्रति बैग के हिसाब से ही राशि देनी होगी और बाकी 1200 रूपए केंद्र सरकार वहन करेगी।
सांसद श्री निहाल चन्द ने जिलें में स्वास्थ्य सेवाओं को और ज्यादा मजबूती प्रदान करने और जरूरतमंद तक हरसंभव मदद पहुँचाने के लिए जिला कलक्टर व प्रशासन को हर समय तैयार रहने हेतु निर्देशित भी किया, साथ ही उन्होंने आमजन से मास्क लगाने, बिना जरुरी काम के घर से बाहर नहीं निकलने, उचित दूरी बनाये रखने, साबुन व सैनिटाईजर का प्रयोग करने, नंबर आने पर वैक्सीन जरुर लगवाने और प्रसाशन द्वारा जारी नियमों का सख्ती से पालन करने का आह्वान किया है। उन्होंने अफवाहों पर ध्यान नहीं देते हुए अपना और अपनों का ध्यान रखने की अपील भी आमजन से की। श्री निहालचंद ने भारत माला योजना के तहत उपखण्ड करणपुर व रायसिंहनगर क्षेत्र में अवार्ड पारित करने को लेकर चर्चा की। उन्होंने कहा कि अवार्ड जल्दी पारित किये जाये, जिससे परियोजना में विलम्ब न हो। (

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे