Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India अब आदर्श बाल निकुंज स्कूल प्रबंधन ने कोरोना से मृत्यु होने वाले अभिवावकों के बच्चों की सत्र 2021-22 की माफ की फीस - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 25 May 2021

अब आदर्श बाल निकुंज स्कूल प्रबंधन ने कोरोना से मृत्यु होने वाले अभिवावकों के बच्चों की सत्र 2021-22 की माफ की फीस

 अब आदर्श बाल निकुंज स्कूल प्रबंधन ने कोरोना से मृत्यु होने वाले अभिवावकों के बच्चों की सत्र 2021-22 की माफ की फीस


स्कूल के डायरेक्टर ने माफ व निशुल्क पुस्तकें उपलब्ध करवाने का पत्र जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल को सौंपा 
जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल ने कहा- कोरोना महामारी में स्कूल का ये कदम सराहनीय 

हनुमानगढ़,। कोरोना महामारी के इस संक्रमण काल में पीड़ित लोगों का जिले के समाजसेवी, भामाशाह लगातार आगे आकर विभिन्न रूप मेें सहयोग कर रहे है। इसी क्रम में जहां सोमवार को एसकेडी यूनिवर्सिटी ने जिले में जिन लोगों की मृत्यु कोरोना से हुई है, उनके बच्चों को निशुल्क पढ़ाने की घोषणा की थी। वहीं मंगलवार को जंक्शन के आदर्श बाल निकुंज उच्च माध्यमिक विद्यालय ( अंग्रेजी माध्यम) प्रबंधन ने भी कोरोना से मृत्यु होने वाले अभिभावकों के बच्चों की सत्र 2021-22 की फीस माफ करने और सत्र में निशुल्क पढाने का पत्र स्कूल के डायरेक्टर श्री गुरप्रीत सिंह ने जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल को सौंपा। इस अवसर पर पार्षद गुरदीप चहल भी उनके साथ थे।
                            जिला कलक्टर को संबोधित करते हुए पत्र में लिखा गया है कि समस्त छात्र छात्राओं जिनके माता या पिता में से किसी की भी कोविड 19 से मृत्यु हो गई है। उन छात्र-छात्राओं के अध्ययन में किसी प्रकार की बाधा उत्पन्न ना हो या उन्हें अध्ययन से वंचित ना होना पड़े। उन विद्यार्थियों को आदर्श बाल निकुंज उच्च माध्यमिक विद्यालय हनुमानगढ़ जंक्शन( अंग्रेजी माध्यम) द्वारा सत्र 2021-22 की कक्षा नर्सरी से कक्षा 12 वीं तक निशुल्क शिक्षा प्रदान की जाएगी। पत्र में लिखा गया है कि सत्र 2021-22 में हनुमानगढ़ के जो भी विद्यार्थी स्कूल में कक्षा नर्सरी से बारहवीें तक नया प्रवेश लेते हैं और उनके माता या पिता में से किसी की भी कोविड 19 से मृत्यु हुई है तो उनकी फीस भी माफ रहेगी। साथ ही पत्र में लिखा गया है कि  फीस माफ के साथ साथ यथा संभव अन्य सहायता जैसे बुक व अध्ययन सामग्री आदि भी निशुल्क उपलब्ध करवाई जाएगी। 
                            जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल ने आदर्श बाल निकुंज उच्च माध्यमिक विद्यालय की ओर से किए जाने वाले इस सहयोग के लिए स्कूल प्रबंधन का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि स्कूल ने कोरोना से मृत्यु होने वालों के बच्चों को सत्र 2021-22 की फीस माफ कर सराहनीय कार्य किया है। इससे दूसरे स्कूल भी ऐसे बच्चों की स्कूल माफ करने के लिए आगे आएंगे।  जिला कलक्टर ने कहा कि कोरोना महामारी से लड़ाई सब मिलकर ही लड़ सकते हैं। इसमें सभी का सहयोग आवश्यक है। 

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे