Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India कोरोना महामारी के तनाव भरे माहौल में हैप्पीनेस इंडेक्स बढ़ाने को लेकर जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल की ''आनंदम'' पहल - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Saturday, 8 May 2021

कोरोना महामारी के तनाव भरे माहौल में हैप्पीनेस इंडेक्स बढ़ाने को लेकर जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल की ''आनंदम'' पहल

 कोरोना महामारी के तनाव भरे माहौल में हैप्पीनेस इंडेक्स बढ़ाने को लेकर जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल की ''आनंदम'' पहल 

रेलवे के गोडमैडलिस्ट पूर्व इंजीनियर यूट्यूब चैनल पर 10 से 14 मई तक सुबह 8 से 9 बजे होंगे लाइव
शरीर की इम्यूनिटी बढ़ाने, तनाव मुक्त आनंदित जीवन व आंतरिक विकास को लेकर देंगे महत्वपूर्ण जानकारी 

हनुमानगढ़, । कोरोना महामारी के इस संकटकाल में लोगों का तनावग्रस्त होना स्वाभाविक है। ऐसे माहौल में जो लोग घरों में बैठे हैं वे भी थोड़ा बहुत तनाव तो झेल ही रहे हैं। ऐसे माहौल में जिले में हैप्पीनेस इंडेक्स बढ़ाने को लेकर जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल ने नवाचार करते हुए आनंदम पहल की है। जिसके अंतर्गत रेलवे के गोल्डमेडलिस्ट पूर्व इंजीनियर संबुद्ध स्वामी आलोक 10 मई से 14 मई तक सुबह 8 से 9 बजे तक यूट्यूब चैनल पर लाइव होंगे। इसका लिंक सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय की ओर से जारी किया जाएग। उन्होने बताया कि तय कार्यक्रम के अनुसार 10 मई को सुबह 8 से 9 बजे तक शरीर की इम्यूनिटी बढ़ाने को लेकर सम्यक आहार पर प्रस्तुति दी जाएगी।  11 मई को तनाव मुक्त जीवन के लिए सम्यक दृष्टिकोण, 12 मई को सुंदर जीवन सृजन को लेकर सम्यक ज्ञान, 13 मई को आनंदित जीवन के लिए सम्यक व्यवहार और 14 मई को सफलता व आंतरिक विकास के लिए सम्यक संकल्प पर अपनी प्रस्तुति देंगे। जिला कलक्टर ने बताया कि लोग घर बैठे इस यूट्यूब चैनल( आनंदम स्वामी आलोक) पर कार्यक्रम को देख सकेगें।  उम्मीद की जा रही है कि कार्यक्रम को देखकर लोग अच्छा महसूस करेंगे। गौरतलब है कि ये कार्यक्रम संगरिया तहसीलदार श्री विवेक चौधरी और सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी श्री सुरेश बिश्नोई के सहयोग  से तैयार किया गया है।  
                             जिला कलक्टर श्री नथमल डिडेल ने बताया कि महामारी रेड अलर्ट- स्व अनुशासन पखवाड़ा की निरंतरता में सरकार ने 10 से 24 मई तक लॉकडाउन लगाया है। जिसमें लोग अनावश्यक रूप से घर से बाहर नहीं निकल पाएंगे। लिहाजा लोग इस तरह के कार्यक्रम देखें और समय का सदुपयोग करें। जिला कलक्टर ने आमजन से अपील की है कि वे लॉकडाउन की गाइडलाइन की पालना करें।माननीय मुख्यमंत्री की शादी टालने की अपील को साकार करें। हम सब स्वस्थ रहेंगे तो शादी समेत सभी तरह के समारोह भविष्य में भी अच्छे से आयोजित किए जा सकेंगे। साथ ही कहा कि अति आवश्यक होने पर ही घरों से निकले और मास्क लगाकर ही निकलें। मुख्यमंत्री जी की नो मास्क, नो मूवमेंट की पालना करें। 

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे