Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India फ्रंटलाइन रेलकर्मियों के सपरिवार वैक्सीनेशन का लक्ष्य - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 14 May 2021

फ्रंटलाइन रेलकर्मियों के सपरिवार वैक्सीनेशन का लक्ष्य

 फ्रंटलाइन रेलकर्मियों के सपरिवार वैक्सीनेशन का लक्ष्य


अब तक 40 हजार से ज्यादा कर्मियों को दी गयी डोज

श्रीगंगानगर,। कोराना संक्रमण को रोकने के लिये स्वच्छता, मास्क का प्रयोग तथा सोशल डिस्टेसिंग के नियमों की पालना करने के साथ-साथ वैक्सीनेशन का कार्य भी तीव्र गति से किया जा रहा है।
 उत्तर पश्चिम रेलवे के उपहाप्रबंधक (सामान्य) व मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट शशि किरण ने बताया कि उत्तर पश्चिम रेलवे द्वारा वैक्सीनेशन का कार्य प्राथमिकता के आधार पर किया जा रहा है। सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार 45 वर्ष व अधिक आयु वर्ग का विभिन्न स्तरों पर तथा कैम्प लगाकर वैक्सीनेशन किया गया तथा अब इसके साथ-साथ रेलवे के 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के फ्रंटलाइन कर्मचारियों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है। उन्होने बताया कि उत्तर पश्चिम रेलवे द्वारा अभी तक 40 हजार से अधिक व्यक्तियों का वैक्सीनेशन किया जा चुका है तथा 9  हजार से अधिक व्यक्तियों को वैक्सीन की दूसरी डोज भी लगाई जा चुकी है। इसमें रेलवे का प्रयास है कि सभी रेलकर्मियों को इसका अधिकाधिक लाभ प्राप्त हो सकें। इसके लिये वैक्सीन की उपलब्धता के आधार पर रेलकर्मियों व उनके परिवारजनों का वैक्सीनेशन किया जायेगा, जिससे कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में सहयोग किया जा सके।
 उन्होने कहा कि रेलवे प्रयासरत् है कि राज्य सरकार द्वारा पर्याप्त संख्या में वैक्सीन उपलब्ध हो, जिससे रेलकर्मियों के साथ-साथ उनके परिजनों का भी समयानुसार वैक्सीनेशन किया जा सके। रेलवे द्वारा सभी कोविड प्रोटोकाॅल की पालना कडाई के साथ की जा रही है तथा वैक्सीनेशन के लक्ष्य को भी समयानुसार प्राप्त कर लिया जायेगा

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे