Advertisement

Advertisement

नोहर के राजकीय चिकित्सालय में शीघ्र लगेगा ऑक्सीजन प्लांट- श्री अमित चाचाण

 नोहर के राजकीय चिकित्सालय में शीघ्र लगेगा ऑक्सीजन प्लांट- श्री अमित चाचाण 


नोहर विधायक श्री अमित चाचाण ने विधायक कोटे से ऑक्सीजन प्लांट को लेकर जारी किए 50 लाख रूपए 

नोहर,।  कोरोना काल के इस संकट के दौर में नोहर क्षेत्र के लिए अच्छी खबर सामने आई है। नोहर राजकीय चिकित्सालय में शीघ्र ही ऑक्सीजन प्लांट लगेगा इसके लिए विधायक श्री अमित चाचाण ने विधायक कोटे से 50 लाख रूपए जारी किए हैं।  संकट के इस दौर में विधायक अमित चाचाण की इस अनुकरणीय पहल की सर्वत्र प्रशंसा हो रही है। ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए विधायक द्वारा जिला कलेक्टर को भेजे गए अभिशंषा  पत्र  में शीघ्र ही इस संबंध में तत्काल आवश्यक कार्यवाही शुरू करने की बात कही गई है। 
                    गौरतलब है कि वर्तमान में कोरोना की दूसरी लहर में पूरे देश में ऑक्सीजन की कमी सामने आ रही है इसी को देखते हुए नोहर विधायक द्वारा पहल करते हुए नोहर राजकीय चिकित्सालय में ऑक्सीजन प्लांट लगाने का निर्णय लिया गया। कोरोना काल के मद्देनजर रोगियों को हर एक सुविधा मिले इसके लिए विधायक अमित चाचाण निरंतर चिकित्सा व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने में लगे हुए पिछले 10 दिनों से लगातार चिकित्सालय की व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर रहे हैं। विधायक की पहल पर चिकित्सालय की अनेक व्यवस्था चाक चोबद बंद हुई है। विधायक अमित चाचाण के निर्देशन में नोहर राजकीय चिकित्सालय में 30 बेड का कोविड वार्ड बनकर तैयार हो चुका है पूरे वार्ड  में ऑक्सीजन सप्लाई के लिए फिटिंग भी करवाई गई है कोरोना के प्रारंभिक रोगियों को नोहर राजकीय चिकित्सालय में उपचार मिल सकेगा।
                  विधायक श्री अमित चाचाण  द्वारा कोरोना की दूसरी लहर के दौरान चिकित्सा व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए अब तक एक करोड़ 28 लाख रुपए विधायक कोटे से जारी कर चुके हैं। नोहर व पल्लू राजकीय चिकित्सालय को जल्द ही एक-एक अत्याधुनिक एंबुलेंस भी शीघ्र ही उपलब्ध होगी। इसके लिए विधायक कोटे से 50 लाख रुपए जारी किए जा चुके हैं। विधायक अमित चाचाण ने बताया कि क्षेत्र के प्रत्येक रोगी को बेहतर चिकित्सा सेवा उपलब्ध करवाना ही उनकी पहली प्राथमिकता है। रविवार को विधायक श्री अमित चाचाण ने चिकित्सालय प्रशासन के साथ राजकीय चिकित्सालय में लगने वाले ऑक्सीजन प्लांट के लिए भूमि आदि देखी एवं भूमि चयन को लेकर चर्चा की। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement