Advertisement

Advertisement

जिले में कोविड व्यवस्थाओं के संबंध में स्वास्थ्य भवन में बैठक का किया आयोजन

हनुमानगढ़, । बीकानेर के संयुक्त निदेशक डॉ. देवेन्द्र चौधरी एवं डिप्टी डायरेक्टर डॉ. राहुल हर्ष की अध्यक्षता में शुक्रवार को जिले में कोविड व्यवस्थाओं की संबंध में स्वास्थ्य भवन में बैठक का आयोजन किया गया एवं ब्लैक फंगस के बारे में दिशा-निर्देश दिए।

संयुक्त निदेशक डॉ. देवेन्द्र चौधरी ने कहा जिले में कोविड-19 वैक्सीनेशन किया जा रहा है। हमें जिला एवं खण्ड स्तर से इसकी सम्पूर्ण मोनिटरिंग करनी होगी। उन्होंने कहा कि 18 से 44 वर्ष के नागरिकों के लिए वैक्सीन राज्य सरकार द्वारा भेजी जा रही है। ऐसे में ध्यान रखा जाए कि किसी अन्य राज्य के लोग हनुमानगढ़ में वैक्सीनेशन ना करें। इसकी निर्देश समस्त चिकित्सा अधिकारियों को दिए जाएं। इसके साथ-साथ ध्यान रखें कि समस्त वैक्सीन का ऑनलाइन रिकॉर्ड रखा जाए। उन्होंने कहा कि खण्ड स्तर पर कोविड पॉजीटिव मरीजों का इलाज बेहतर तरीके से किया जाए। ताकि एमजीएम जिला चिकित्सालय पर अधिक वर्क प्रेशर ना आने पाए। उन्होंने कहा कि जिले में डोर-टू-डोर सर्वे चल रहा है। सर्वे में स्वास्थ्यकर्मी अधिक से अधिक तक पहुंचे और जुकाम, बुखार व खासी के मरीजों को ढूंढकर उन्हें निरूशुल्क उपचार दें। हमें कोरोना की इस चौन को तोडना होगा ताकि जिले में अधिक लोग कोरोना संक्रमण में ना आ सकें। जिला स्तरीय अधिकारी नियमित रूप से सर्वे एवं चिकित्सा संस्थानों का निरीक्षण करें ताकि किसी भी तरह की अव्यवस्था ना रहे। उन्होंने कहा कि ब्लैक फंगस के बारे में समस्त मेडिकल ऑफिसर्स से चर्चा करते रहें। अगर इसका कोई पेशेण्ट है, तो उसका विशेष ध्यान रखें। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
बैठक में सीएमएचओ डॉ. नवनीत शर्मा, कोविड प्रभारी डॉ. रविशंकर शर्मा, एसीएमएचओ डॉ. पवन कुमार, डिप्टी सीएमएचओ डॉ. मुकेश कुमार डिग्रवाल, आरसीएचओ डॉ. विक्रमसिंह भाटी, बीसीएमओ सहित चिकित्सा विभाग के समस्त अधिकारी उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement