Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India जिला कलक्टर ने लाॅकडाउन के दौरान व्यवस्था देखी - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 18 May 2021

जिला कलक्टर ने लाॅकडाउन के दौरान व्यवस्था देखी





 जिला कलक्टर ने लाॅकडाउन के दौरान व्यवस्था देखी

शहर के कोविड सेंटर्स का किया दौरा
पुलिस अधीक्षक व एसडीएम के साथ समीक्षा भी की
श्रीगंगानगर, । जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन ने मंगलवार को शहर का दौरा कर सबसे पहले लाॅकडाउन के दौरान नाके की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इसके पश्चात जिला कलक्टर जिला अस्पताल पहुँचे वहाँ उन्होंने पार्किंग व्यवस्था का निरीक्षण करते हुए आॅक्सीजन प्लांट को भी देखा। उन्होंने ताऊते तूफान की चेतावनी के मद्देनजर विद्युत सम्बंधी व्यवस्थाओं का भी बारीकी से निरीक्षण किया तथा बैकअप प्लान के तहत जेनरेटर की व्यवस्थाओं का भी निरीक्षण किया। जिला कलेक्टर यहाँ सभी व्यवस्थाएं देखने पहुँचे थे। उन्होंने कोविड केयर सेंटर में मरीजों की देखभाल, चिकित्सकीय सुविधाओं व अन्य व्यवस्थाओं का बारीकी से जायजा लिया व संबंधित अधिकारियों को निर्देश प्रदान किए।
जनसेवा अस्पताल में कोविड केयर सेंटर का किया दौरा चिरंजीवी योजना से जुड़े मरीजों से की बातचीत
जिला कलक्टर मंगलवार को ही जनसेवा अस्पताल के दौरे पर भी रहे। उन्होंने वहाँ कोविड केयर सेंटर की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। इस दौरान जनसेवा अस्पताल के वाइस चेयरमैन डाॅ. मोहित टांटिया एवं चीफ एडमिनिस्ट्रेटिव आॅफिसर बलजीत सिंह कुलरिया साथ रहे। उन्होंने आईसीयू में रखे गए मरीजों की देखभाल के संबंध में जिला कलक्टर को विस्तार से जानकारी भी दी। उन्होंने बताया कि आईसीयू में इस समय 40 कैमरे लगे हुए हैं जिनसे प्रत्येक बेड की माॅनिटरिंग की जाती है। सेंटर में मरीजों को दिए जाने वाले खाने की व्यवस्था पर भी जिला कलक्टर ने प्रसन्नता जाहिर की। जनसेवा अस्पताल द्वारा कोविड केयर सेंटर की सभी व्यवस्थाओं पर जिला कलक्टर ने संतोष व्यक्त किया। जनसेवा अस्पताल द्वारा चिरंजीवी बीमा योजना के अंतर्गत 30 से अधिक मरीजों को एनरोल किया गया है। जिला कलक्टर ने दो मरीजों से बात भी की और उनसे इस विषय में जानकारी भी ली। इस बीमा योजना के अंतर्गत भर्ती मरीजों ने पूरी तरह से व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया व मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत का धन्यवाद किया। इस योजना में कोरोना जैसी भयावह महामारी को शामिल किए जाने से आमजन को अत्यधिक लाभ हुआ है व मरीज अपना इलाज तनाव रहित होकर करवा रहे हैं।
जिला कलक्टर ने जनसेवा अस्पताल के प्रथम तल पर इंडियन आर्मी द्वारा 50 बेड के कोविड केयर यूनिट चलाए जाने को लेकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा जनसेवा अस्पताल के अधिकारियों के साथ समीक्षा भी की। पूर्व में यहाँ सौ बेड का यूनिट अतिरिक्त रूप से चलाए जाने का प्रस्ताव था। फिलहाल जिला अस्पताल में 50 बेड के कोविड केयर यूनिट को अलग से चलाया जा रहा है। श्रीगंगानगर जिले में कोरोना की दूसरी लहर में मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जनसेवा अस्पताल में अतिरिक्त यूनिट चलाए जाने का प्रस्ताव है। इंडियन आर्मी द्वारा इसे चलाए जाने की योजना को देखते हुए जिला कलक्टर ने मंगलवार को दौरा कर समीक्षा की। जिला कलक्टर श्री हुसैन के साथ पुलिस अधीक्षक श्री राजन दुष्यंत, श्रीगंगानगर एसडीएम श्री उम्मेद सिंह रत्नु, जनसेवा अस्पताल के एमसीएच एंड रिसर्च सेंटर डाॅक्टर एस एस टांटिया, एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर श्री के एस सुखदेव, जनरल मैनेजर डाॅ. विकास सचदेव भी साथ रहे। (

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे