Advertisement

Advertisement

Sriganganagar- जिला कलक्टर की अध्यक्षता में आयोजित हुई जिला टाॅक्स फोर्स की बैठक

 


जिला कलक्टर की अध्यक्षता में आयोजित हुई जिला टाॅक्स फोर्स की बैठक

श्रीगंगानगर, । कोविड-19 संक्रमण को बचाव को लेकर श्रीगंगानगर में गठित जिला टाॅक्स फोर्स की बैठक शनिवार को कलैक्ट्रेट में जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन श्री भवानी सिंह पंवार, एसीईओ श्री मुकेश बारेठ, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ0 गिरधारी लाल, पीएमओ डाॅ0 बलदेव सिंह उपस्थित थे।
बैठक में जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन ने चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए चिकित्सालयों में बच्चों के उपचार के लिए वार्ड, उपकरण व दवाऐं इत्यादि की व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाए। उन्होने कहा कि कोई निजी चिकित्सालय ब्लैक फंगस को लेकर काम करना चाहे तो उन्हे पंजीकरण करवाना होगा तथा सरकार द्वारा निर्धारित प्रोटोकाॅल के अनुसार ब्लैक फंगस का उपचार किया जा सकता है।
जिला कलक्टर ने कहा कि कोविड-19 के जांच नमूने बढाएं जाए तथा जांच के लिए रेपिडएंटीजन का प्रयोग किया जाए। जिले में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों तक इस प्रकार की व्यवस्था की जाए। उन्होेने कहा कि सर्वे के दौरान जो रोगी आईएलआई के मिलते है, उन्हे उपचार किट अवश्य दी जाए। सर्वे के दौरान खांसी, बुखार के रोगी मिलने पर उनकी जांच भी करवाई जाए तथा उपचार किट अवश्य देवें। उन्होने कहा कि जिले में चिकित्सा विभाग द्वारा जो सर्वे किया जा रहा है, उसे लगातार जारी रखना है।
जिला कलक्टर ने कोविड-19 के टीकाकरण कार्यक्रम की समीक्षा की तथा चिकित्सा अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होने कहा कि टीकाकरण के नियमों तथा प्रोटोकाॅल की पालना की जाए। जैसे-जैसे वैक्सीन प्राप्त हो रही है, उसी के अनुरूप टीकाकरण जारी रखे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement