Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India कृषि कॉलेज शुरू करने को लेकर कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति ने हनुमानगढ़ विधायक चौ. विनोद कुमार से की मुलाकात - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Tuesday, 8 June 2021

कृषि कॉलेज शुरू करने को लेकर कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति ने हनुमानगढ़ विधायक चौ. विनोद कुमार से की मुलाकात

 कृषि कॉलेज शुरू करने को लेकर कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति ने हनुमानगढ़ विधायक चौ. विनोद कुमार से की मुलाकात


जिले के राजकीय कृषि कॉलेज संचालन को लेकर दी जानकारी 

हनुमानगढ़,। स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय बीकानेर के कुलपति प्रोफेसर आरपी सिंह ने मंगलवार को हनुमानगढ़ विधायक चौधरी विनोद कुमार से लीलावांली में उनके निवास स्थान पर मुलाकात की। इस अवसर पर उन्होने हनुमानगढ़ विधायक को नए कृषि कॉलेज के संचालन को लेकर विस्तृत जानकारी दी। 
                              चौधरी विनोद कुमार ने बताया कि हमारे मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने जिले में कृषि कॉलेज की की मांग को इसी बजट  सत्र में पूरा किया।  जिले के लोगों के लिए बड़ी खुशी की बात है कि अब इसी शैक्षणिक सत्र से कॉलेज का संचालन भी शुरू होने जा रहा है। इसका बड़ा फायदा जिले के विद्यार्थियों को मिलेगा। जिले के विद्यार्थियों को अब बाहर नहीं जाना पड़ेगा। साथ ही जिले में ही कृषि संकाय में अध्ययन करने वाले विद्यार्थियों को शिक्षा का अच्छा माहौल मिलेगा। जिला मुख्यालय पर कॉलेज संचालन को लेकर स्वामी केशवानंद विश्वविद्यालय बीकानेर का प्रशासन कॉलेज शुरू करने को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगा है। भटनेर नगरी में सरकारी कृषि कॉलेज शुरू होने जा रहा है। ये हम सब के लिए खुशी की बात है।  
                               कुलपति प्रोफेसर आरपी सिंह ने बताया कि कृषि कॉलेज संचालन को लेकर हनुमानगढ़ विधायक चौ. विनोद कुमार से चर्चा की गई है। कृषि विश्वविद्यालय के नियमों के अनुसार 120 बीघा भूमि की आवश्यकता होती है। इतनी भूमि की मांग की गई है। भूमि आवंटन को लेकर जिला कलक्टर को अवगत करवा दिया गया है। भूमि आवंटन की प्रक्रिया पूर्ण होते ही नए भवन की नींव रख दी जाएगी। जब तक कॉलेज का नया भवन नहीं बन जाता, तब तक कृषि कॉलेज का संचालन टाउन में एटीसी केन्द्र में किया जाएगा। इसको लेकर नोडल अधिकारी की भी नियुक्ति कर दी गई है। 

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे