Advertisement

Advertisement

सरकारी कृषि महाविद्यालय में एमबीए भी मंजूर

 सरकारी कृषि महाविद्यालय में एमबीए भी मंजूर


.विधायक गौड़ के आग्रह पर सीटों को भी डबल किया
.वीसी ने मुलाकात कर जताया आभारए सहयोग भी मांगा
श्रीगंगानगर। विधायक श्री राजकुमार गौड़ के आग्रह के बाद स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति (वीसी) प्रो0 रक्षपाल सिंह ने यहां के सरकारी कृषि महाविद्यालय के लिए बिजनेस एग्री मैनेजमेंट में एमबीए मंजूर कर दिया है, इसी के साथ कृषि महाविद्यालय में सीटों को भी डबल करते हुए 120 कर दिया है। वीसी एवं वरिष्ठ कृषि वैज्ञानिकों ने मंगलवार शाम विधायक गौड़ से उनके निवास पर मुलाकात का आभार भी जताया। उनका कहना था कि विधायक श्री गौड़ के सहयोग से कृषि महाविद्यालय के काम ने गति पकड़ ली है। वीसी ने राज्य सरकार से 6 करोड़ रुपए की राशि और 30 हेक्टेयर भूमि दिलवाने का आग्रह भी किया।
 विधायक गौड़ ने बताया कि कृषि महाविद्यालय में इसी सत्रा से सीटों की संख्या बढ़ा दी गई है, एमबीए भी प्रारम्भ हो रहा है। कृषि अनुसंधान केंद्र परिसर स्थित कृषि महाविद्यालय के लिए आठ प्रयोगशालाओं एवं चार हाॅल का निर्माण प्रगति पर है। छात्राओं के लिए छात्रावास की व्यवस्था हो गई, अन्य जरूरी काम भी करवाए जा रहे हैं। स्टाफ आदि की नियुक्ति की प्रक्रिया भी चल रही है। विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत श्रीगंगानगर क्षेत्र के विकास की अपेक्षाएं पूरी कर रहे हैं। कृषि महाविद्यालय के बाद मेडिकल काॅलेज की सौगात भी दी जा चुकी है।
 विधायक से मुलाकात करने वालों में विश्वविद्यालय के निदेशक (शोध) डाॅ0 प्रकाशसिंह शेखावत, अधिष्ठाता डाॅ0 आई.पी. सिंह, श्रीगंगानगर के प्रभारी अधिष्ठाता डाॅ0 राजेश शर्मा, कृषि अनुसंधान केंद्र के क्षेत्रीय निदेशक डाॅ0 आर.पी.एस. चैहान, वरिष्ठ कृषि वैज्ञानिक डाॅ0 विजयप्रकाश आर्य, डाॅ0 सुबोध कुमार बिश्नोई भी शामिल थे। इस मौके पर विकास गौड़, विशाल गौड़, किन्नू क्लब के अध्यक्ष श्री राजकुमार जैन भी उपस्थित थे

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement