Advertisement

Advertisement

ग्राम पंचायत भगवानसरए सूरतगढ में बाल विवाह रोका गया



समझाइश से माने अभिभावक
श्रीगंगानगर, । ग्राम पंचायत भगवानसर, सूरतगढ में शनिवार को अधिकारियों व कर्मचारियों की सजगता से बाल विवाह रोकथाम की कार्यवाही की गई।
 सूरतगढ़ क्षेत्र में गांव भगवानसर कोर कमेटी की टीम, पटवारी व आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने तहसीलदार सूरतगढ तथा पुलिस स्टाॅफ की उपस्थिति में बनवारी लाल पुत्र बुधराम व उसकी पत्नी को नाबालिग बच्चों की शादी ना करने के लिए पांबद किया।
बनवारी लाल के बेटे रजिंद्र ऊर्फ बबलू तथा सुरेंद्र दोनों की शादी तय की गई थी परंतु आधार कार्ड व माध्यमिक परीक्षा की अंक तालिका के अनुसार दोनों की ही उम्र नाबालिग पाई गई। अधिकारियों व कर्मचारियों की समझाइश व कानून की जानकारी देकर विवाह को रोका गया। दोनों नाबालिक के अभिभावकों ने कहा कि वे अपने पुत्रों की शादी बालिग होने के पश्चात ही करेंगे तथा उन्होंने हस्ताक्षर कर कोर कमेटी को सुपुर्द किया।
 तहसीलदार सूरतगढ़ द्वारा भगवानसर की कोर कमेटी व सर्वे स्टाफ की बहुत तारीफ की गई। उन्होंने कहा कि सूरतगढ तहसील में भगवानसर कोर कमेटी व सर्वे स्टाॅफ सबसे एक्टिव है एवं उन्होंने सभी का बहुत धन्यवाद भी किया। यह जानकारी सहायक निदेशक महिला अधिकारिता विभाग श्री विजय कुमार ने दी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement