Advertisement

Advertisement

नोहर में ट्रोमा सेंटर हेतु भवन निर्माण की जारी की स्वीकृति, 2 करोड़ रूपए की वित्तीय स्वीकृति भी जारी की

 नोहर में ट्रोमा सेंटर हेतु भवन निर्माण की जारी की स्वीकृति, 2 करोड़ रूपए की वित्तीय स्वीकृति भी जारी की

नोहर विधायक श्री अमित चाचाण ने मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत का जताया आभार
बोले- ट्रोमा सेंटर खुलने से क्षेत्र की जनता को मिलेगी बड़ी राहत

हनुमानगढ़, 26 अगस्त। नोहर राजकीय चिकित्सालय में ट्रोमा सेंटर के भवन निर्माण हेतु राज्य सरकार ने स्वीकृति जारी करते हुए 2 करोड़ की वित्तीय स्वीकृति भी जारी कर दी है। नोहर विधायक श्री अमित चाचाण ने मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत का आभार जताते हुए कहा कि ट्रोमा सेंटर बन जाने से नोहर-भादरा क्षेत्र के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। नोहर विधायक ने बताया कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य (ग्रुप-2) विभाग के शासन उप सचिव श्री संजय कुमार द्वारा जारी स्वीकृति पत्र गुरूवार को यहां पहुंचा। 

विधायक श्री अमित चाचाण ने बताया कि राजकीय चिकित्सालय में मुख्य हाईवे मार्ग पर ट्रोमा सेंटर का निर्माण करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि नोहर में ट्रोमा सेंटर स्वीकृत कराने के संबंध में उन्होंने पूर्व में मुख्यमंत्री व चिकित्सा मंत्री को निवेदन किया था। मुख्यमंत्री ने बजट घोषणा में नोहर में ट्रोमा सेंटर खोलने की घोषणा की थी। विधायक ने बताया कि ट्रोमा सेंटर के लिये 2 करोड़ रुपये का बजट भी जारी हो चुका है। लिहाजा ट्रोमा सेंटर का निर्माण शीघ्र प्रारंभ किया जाएगा। उन्होंने बताया कि ट्रोमा सेंटर के लिये 16 पद पूर्व में ही सृजित किये जा चुके है। जिसमें से 10 पद नर्सिंग स्टाफ के व 6 पद विभिन्न विशेषज्ञ चिकित्सकों के है। 

विधायक श्री अमित चाचाण ने बताया कि नोहर राजकीय चिकित्सालय में सुविधाओं में निरंतर इजाफा हो रहा है। चिकित्सालय में आने वाले रोगियों को किसी प्रकार की परेशानी न हो, इसके मध्यनजर विभिन्न कार्य करवाये गये हैं। उन्होंने बताया कि चिकित्सालय में विधायक कोटे से 50 लाख की लागत से लगाये जा रहे ऑक्सीजन प्लांट का कार्य अंतिम चरण में है। जल्द ही ऑक्सीजन प्लांट शुरू हो जायेगा। उन्होने बताया कि विभिन्न रोगों के विशेषज्ञ चिकित्सक नोहर चिकित्सालय में लगाये जाने के बाद रोगियों को भारी राहत मिल रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement