Advertisement

Advertisement

डिमांड नोटिस जमा होने के एक माह के अंदर दें विद्युत कनेक्शन -

 डिमांड नोटिस जमा होने के एक माह के अंदर दें विद्युत कनेक्शन -


बिजली विभाग की समीक्षा करते हुए जिला प्रभारी मंत्री ने कहा कि डिमांड नोटिस जमा होने के 1 महीने के अंदर विद्युत कनेक्शन हो जाना चाहिए। अगर कहीं समान की कमी है तो एमडी को उसकी लिस्ट भेजें ताकि सामान की आपूर्ति जल्द से जल्द करवा कर किसानों को लाभान्वित किया जा सके।

निर्माण कार्यों में क्वालिटी से नहीं किया जाएगा समझौता

नगर परिषद चेयरमैन श्री गणेश राज बंसल द्वारा पीडब्ल्यूडी द्वारा राजीव चौक से अग्रसेन चौक तक बनाई गई सड़क की क्वालिटी खराब होने और एक महीने में उखड़ जाने को लेकर जिला प्रभारी मंत्री ने कहा कि चाहे किसी भी विभाग में निर्माण कार्य हो। उसकी क्वालिटी से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। इसका विशेष ध्यान सभी संबंधित अधिकारी रखें।

गोठवाल ने उठाई सेम नाले की सफाई की समस्या

 बैठक में श्री विनोद गोठवाल ने जिला प्रभारी मंत्री के सामने सेम नाले की सफाई की समस्या उठाते हुए कहा कि 90 लोग लाख रुपए का बजट स्वीकृत हो चुका है सेम नाले की सफाई जल्द से जल्द कराई जाए। जिला प्रभारी मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को इस बारे में निर्देशित किया मुख्य अभियंता ने जिला प्रभारी मंत्री को बताया कि सेम नाले की समस्या के स्थाई समाधान को लेकर ढाई सौ करोड रुपए की योजना जल्द ही आ रही है। इससे पहले प्रति वर्ष करीब 5 करोड़ रूपए सेम समस्या के निवारण हेतु चाहिए।

गौशाला की जमीन पर ही नंदी शाला बनाए जाने की मांग

बैठक में श्री विनोद गोठवाल ने जिला प्रभारी मंत्री के सामने मांग रखी कि वर्तमान में जो गौशाला ब्लॉक मुख्यालय पर चल रही है उसी में नंदी शाला बनाई जाए ताकि उसके निर्माण कार्य में दो-तीन करोड रुपए अलग से नहीं लगाने पड़ें। जिला प्रभारी मंत्री ने वर्तमान में चल रही गौशाला के अंदर ही नंदी शाला खोलने के निर्देश दिए। उन्होने कहा कि नंदी शाला को लेकर सरकार अपने स्तर पर पूरा सहयोग करेगी।

अगली बैठक से पहले तैयार हो एक्शन टेकन रिपोर्ट-

 जिल प्रभारी मंत्री ने कहा कि बैठक में जो भी निर्देश जिन अधिकारियों को दिए गए हैं उन सब की एक्शन टेकन रिपोर्ट तैयार होनी चाहिए ताकि पता चल सके कि निर्देशों की कितनी पालना जिले में की गई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Advertisement

Advertisement