Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India अटल भूजल योजना अंतर्गत गांवों में डिग्गियां बनाने के कार्य को दे सकते हैं प्राथमिकता- एडीएम - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Friday, 27 August 2021

अटल भूजल योजना अंतर्गत गांवों में डिग्गियां बनाने के कार्य को दे सकते हैं प्राथमिकता- एडीएम

 अटल भूजल योजना अंतर्गत गांवों में डिग्गियां बनाने के कार्य को दे सकते हैं प्राथमिकता- एडीएम 

अटल भूजल योजना अंतर्गत जिला कार्यक्रम प्रबंधन इकाई की बैठक में एडीएम श्री रामरतन सौंकरिया ने दिए निर्देश 

हनुमानगढ़,।  अटल भूजल योजना अंतर्गत जिला कार्यक्रम प्रबंधन इकाई की बैठक शुक्रवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में एडीएम श्री रामरतन सौंकरिया की अध्यक्षता में किया गया। एडीएम ने कहा कि अटल भूजल योजना अंतर्गत जिले की तीन तहसीलों हनुमानगढ़, संगरिया और टिब्बी में आवश्यकतानुसार डिग्गियां बनाने के कार्य को प्राथमिकता दे सकते हैं। साथ ही एडीएम ने सभी संबंधित विभाग के अधिकारियों को वित्तीय वर्ष 2021-22 में पूर्ण, चालू एवं प्रस्तावित कार्यों को वार्षिक कार्य योजना में सम्मिलित करने हेतु सूचना निर्धारित प्रपत्र में उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। 

 इससे पहले अटल भूजल योजना के सदस्य सचिव व नोडल अधिकारी श्री बरकत अली ने बताया कि 15 अगस्त को हुई ग्राम सभाओं में 5 ग्राम पंचायतों रासूवाला, बोलांवाली, चन्दूरवाली, भोमपुरा व रणजीतपुरा के वाटर सिक्योरिटी प्लान का अनुमोदन कर दिया गया है। अब इन प्लान पर विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ चर्चा की जानी है। बैठक में हनुमानगढ जिले के तीन ब्लॉक हनुमानगढ़, संगरिया व टिब्बी की चयनित की गई 30 ग्राम पंचायतों में से शेष बची 25 ग्राम पंचायतों का वाटर सिक्योरिटी प्लान WSP प्लान बनाने पर चर्चा की गई। जिसमें जिला परिषद का सहयोग लेते हुए संबंधित ग्राम पंचायत से सहयोग एवं कार्य लेना प्रस्तावित है।  सदस्य सचिव ने बैठक में इस योजना के अंतर्गत चयनित की गई 30 ग्राम पंचायतों में आयोजित की गई आईईसी गतिविधियों के बारे में अवगत करवाया गया।

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे