Report Exclusive, Corona Update: Latest News, Photos, and Videos on India corona update, Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार -India विधायक गौड़ एवं जिला कलक्टर ने मेडिकल काॅलेज निर्माण कार्य का किया निरीक्षण - Report Exclusive expr:class='data:blog.pageType'>

Report Exclusive - हर खबर में कुछ खास

Breaking

Wednesday, 18 August 2021

विधायक गौड़ एवं जिला कलक्टर ने मेडिकल काॅलेज निर्माण कार्य का किया निरीक्षण

 विधायक श्री गौड़ एवं जिला कलक्टर ने मेडिकल काॅलेज निर्माण कार्य का किया निरीक्षण


निर्माण कार्य धीमी गति का होने से जताई नाराजगी
निर्धारित अवधि में गुणवत्तापूर्ण कार्य अपेक्षित
श्रीगंगानगर,। गंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ एवं जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन ने बुधवार को राजकीय जिला चिकित्सालय परिसर में निर्माणाधीन राजकीय मेडिकल काॅलेज के निर्माण कार्यों की प्रगति का जायजा लिया। निर्माण कार्य धीमी गति का होने के कारण नाराजगी जताई तथा कार्यकारी ऐजेंसी को निर्देश दिये कि सरकार द्वारा निर्धारित समय में गुणवत्तापूर्ण कार्य होना चाहिए।
श्री गौड़ ने कहा कि मेडिकल काॅलेज निर्माण कार्य तेजी से होने से आगामी जुलाई 2023 में मेडिकल काॅलेज में प्रथम वर्ष की कक्षाएं संचालित होना प्रस्तावित है। इससे पूर्व माननीय मुख्यमंत्री द्वारा मेडिकल काॅलेज का उद्घाटन भी होगा। उन्होंने कहा कि 350 करोड़ रूपये का यह इस क्षेत्र का ड्रीम प्रोजेक्ट है। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि जितने मेडिकल काॅलेज स्वीकृत है, उनमें से श्रीगंगानगर का मेडिकल काॅलेज सबसे पहले तैयार होकर आगामी शैक्षणिक सत्र में कक्षाएं प्रारम्भ हो जाये।
श्री गौड़ ने कहा कि मेडिकल काॅलेज निर्माण को लेकर माननीय मुख्यमंत्री स्वयं वीसी के माध्यम से प्रगति की समीक्षा करते है। जिला प्रशासन व सरकार की ओर से पूरा सहयोग दिया जा रहा है। मेडिकल काॅलेज निर्माण को लेकर लगभग 18 माह का समय गुजर चुका है। उन्होंने कहा कि अब तक निर्माण कार्य छत के करीब होना चाहिए था, लेकिन गति धीमी है। श्री गौड़ ने कहा कि यह मेडिकल काॅलेज आने वाले वर्षों में इतिहास बनेगा। इस मेडिकल काॅलेज से गंगानगर जिला ही नहीं बल्कि आसपास 200 किलोमीटर के नागरिक लाभान्वित होंगे। यहां के नागरिकों का मेडिकल काॅलेज निर्माण का सपना पूरा होगा। जिले में कृषि महाविधालय प्रारम्भ हो चुका हैं तथा अतिरिक्त 60 सीटें भी स्वीकृत हो गई है। आगामी सत्र से 120 सीटें तथा एमबीए भी प्रस्तावित है।
जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन ने मेडिकल काॅलेज निर्माण में छात्र हाॅस्टल, छात्रा हाॅस्टल तथा ऐकेडमिक ब्लाॅक के निर्माण कार्यों की प्रगति को देखा तथा आरएसआरडीसी के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जो समय निर्धारित किया गया है, उसी के अनुरूप निर्माण कार्य होना चाहिए। निर्माण में किसी प्रकार का विलम्ब नहीं होना चाहिए तथा अपेक्षित प्रगति नजर आनी चाहिए। जिला कलक्टर ने निर्माण कार्यों के प्रोग्राम चार्ट को देखा तथा जिला कलक्टर ने निर्देश दिये कि आईटम वार अब तक की निर्धारित प्रगति में कितना कार्य हो गया है, की जानकारी दें।
निरीक्षण के दौरान पीएमओ डाॅ. बलदेव सिंह, आरएसआरडीसी के परियोजना अधिकारी एवं कार्यकारी ऐजेंसी के तकनीकी अधिकारी उपस्थित थे। (

No comments:

Post a Comment

इस खबर को लेकर अपनी क्या प्रतिक्रिया हैं खुल कर लिखे ताकि पाठको को कुछ संदेश जाए । कृपया अपने शब्दों की गरिमा भी बनाये रखे ।

कमेंट करे